Vaccination Center

    सेलू (सं). कोरोना का प्रकोप टालने शासन की ओर से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान का लाभ अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए केलझर, घोराड में टीकाकरण केन्द्र शुरू किया गया. टीकाकरण केन्द्र को जिलाधिकारी ने मंगलवार को भेंट देकर वहां की स्थिति का जायजा लिया. केलझर में 1,317 लोगों में 806 लोगों ने टीकाकरण किया है, लेकिन अभी भी 511 लोगों ने टीका नहीं लगाया. अब तक 113 लोग कोरोना पाजिटिव हुए थे. उसमें से 111 उपचार के दौरान स्वस्थ हुए तथा दो की मौत हो गई.

    उल्लेखनीय है कि वार्ड क्रमांक 1 में सबसे कम लोगों ने टीकाकरण किया. 93 में से केवल 15 लोगों ने टीका लगाया. अन्य लोग आनाकानी कर रहे हैं. तहसील, पंचायत समिति, स्वास्थ्य विभाग का सहयोग लेने के निर्देश दिए गए. घोराड गांव में पहलीबार स्वास्थ्य विभाग, पंचायत समिति के सहयोग तथा ग्रापं की पहल से टीकाकरण शुरू किया गया. पांच दिनों से यहां ग्रामीणों का टीकाकरण शुरू होकर अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. टीकाकरण को लेकर अनेकों के मन का डर दूर करने के लिए गांव में जनजागृति करने से गांव के 1,400 में से 1,000 लोगों ने टीका लगाया. शेष लोगों को गांव में ही टीका मिले, इसके लिए दो दिन अन्य दिए गए है.

    गांवों को कोविडमुक्त करने पर दे ध्यान 

    गृहभेंट देकर लक्ष्य पूर्ण करने की ओर ध्यान केन्द्रीत किया जा रहा है. गांव कोविडमुक्त करने की ओर ध्यान देने का आह्वान जिलाधिकारी ने किया. इस समय जिला स्वास्थ्य अधिकारी अजय डवले, मुख्य कार्यकारी अधिकारी सचिन ओंबासे, उपविभागीय अधिकारी सुरेश बगले, तहसीलदार महेंद्र सोनोने, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी स्वप्नील बेले, सेलू पंस सभापति अशोक मुडे, खंडविकास अधिकारी, केलझर में सरपंच अर्चना लोणकर, उपसरपंच सुनील धुमोने, जिप सदस्य विनोद लाखे, पुष्पा छाडी, घोराड में सरपंच ज्योति घंगारे, उपसरपंच चिंतामण महाकालकर उपस्थित थे.