पंजीयन के बावजूद लौटे लाभार्थी, कुछ केंद्रों पर रही वैक्सीन की कमी

    वर्धा. जिले में टीकाकरण मुहिम पिछले कुछ दिनों से प्रभावित हुई है़  तीन दिनों तक केंद्र बंद रहने के बाद सोमवार को स्वास्थ्य प्रशासन ने 68 केंद्रों पर टीकाकरण शुरू रखा़  परंतु कुछ केंद्रों पर भीड़ काफी बढ़ने से नियोजन गड़बड़ा गया. कई ठिकानों पर पंजीयन के बावजूद भी लाभार्थियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा.

    पिछले एक माह से जिले में टीकाकरण मुहिम रूक-रूककर चल रही है़ वैक्सीन का अभाव होने से अनेक केंद्र बंद पड़े थे़ शुक्रवार, शनिवार व रविवार तीन दिन लगातार जिले में वैक्सीनेशन पूर्णत: बंद रहा़  इससे नागरिकों में नाराजगी व्यक्त हो रही थी़ ऐसे में जिले को कोविशील्ड के 11 हजार 100 डोज प्राप्त हुए़  वहीं को वैक्सीन के 1300 डोज उपलब्ध थे.  

    वैक्सीन लगाने उमड़ पड़ी भीड़ 

    सोमवार को जिले में 68 केंद्रों पर कोविशील्ड व 7 केंद्रों पर को वैक्सीन का टीका दिया गया़  परंतु ग्रामीण अंचल में केंद्रों पर नागरिकों ने काफी भीड़ की़  इससे काफी दिक्कतें पैदा हुई थी. 

    कुछ केंद्रों पर देरी से टीकाकरण शुरू हुआ़  तो कुछ केंद्रों पर वैक्सीन की कमी खलने से अनेक लाभार्थियों का पंजीयन होते हुए भी उन्हें बगैर टीके के निराश होकर वापस लौटना पड़ा. वायफड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित स्वास्थ्य कर्मी की लापरवाही से वायल निचे गिरकर टूटने की जानकारी सामने आयी़  वैक्सीन वेस्ट होने के कारण यहां कुछ लाभार्थी टीके से वंचित रहने की जानकारी है.