Uttam Galva Accident in wardha

    Loading

    वर्धा. समीपस्थ भूगांव स्थित उत्तम गलवा स्टील कंपनी में 3 फरवरी को हुई दुर्घटना की जांच पूर्ण कर औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को दोषारोपण पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया. कंपनी प्रबंधन की अनदेखी से उपरोक्त हादसा होने की बात औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य विभाग ने दोषारोपण पत्र में दर्ज की है.

    उत्तम गलवा कंपनी में हुई दुर्घटना में कुल 39 मजदूर झुलस गए थे, जिसमें से दो मजदूरों की उपचार के दरमियान नागपुर के आरेंज सिटी अस्पताल में मौत हुई. कुछ घायल मजदूरों पर अभी भी आरेंज सिटी अस्पताल में उपचार शुरू है. दुर्घटना के उपरांत कामगार राज्यमंत्री बच्चू कडू, पालकमंत्री सुनील केदार, तत्कालीन जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने जांच के आदेश दिए थे.

    तत्पश्चात 21 दिनों में जांच पूर्ण कर नागपुर के औद्योगिक सुरक्षा और स्वास्थ्य विभाग की उपसंचालक पल्लवी गंपावार ने यह प्रकरण वर्धा के न्यायालय में न्यायप्रविष्ठ किया.

    उल्लेखनिय है कि, सरकार मान्यता प्राप्त सिग्मा कन्स्टलटंसी को जांच के लिये बुलाया गया. कृष्ण मोहन व उनके चार सहयोगीयों ने जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत की. इस आधार पर वर्धा न्यायालय में उत्तम गलवा स्टील कंपनी के खिलाफ करीब 50 पेज की चार्जशीट दाखिल की गई है. इस चार्जशीट में कुल दस पेज की जांच रिपोर्ट शामिल है.