Bajar Samiti, Rush, Crowd, Market

    वर्धा. कोरोना का फैलाव तेजी से बढ रहा है़ जिसपर नियंत्रण प्राप्त करने के लिए प्रशासन ने प्रतिबंध लगाने के बावजूद भी बाजार समिती में सुबह भिड उमड रही है़ बाजार समिती व्यवस्थापन द्वारा किसी भी प्रकार का नियोजन नहीं है़ जिससे कोरोना नियमों का कहीं भी पालन नहीं होते दिखाई देता़ परिणामवश बाजार समिती में जाना खतरे से खाली नहीं, ऐसी चर्चाएं इन दिनों शुरू है.

    शहर के मुख्य सब्जी बाजार में काफी भिड होती थी़ कोरोना के बढते फैलाव के मद्देनजर वहां से बाजार हटाकर बाजार समिती में स्थलांतरीत किया गया़ लेकिन वहां की स्थिती अब उससे भी गंभीर होते जा रही है़  एक ओर किसानों द्वारा बडी संख्या में चना, गेहू, तुअर आदि माल बिक्री के लिए लाया जा रहा है़ जबकि प्रतिदिन सुबह जिले के किसानों के साथ ही बहारगांव से भी बडी संख्या में सब्जी का माल आता है़ चिल्लर सब्जी की दुकाने होने के कारण वहां आम नागरिक भी सब्जी खरिदने जाते है़  लेकिन कहीं भी नियोजन नहीं होने से भारी भिड हो रही है.

    ध्यान देने की हो रही मांग

    एक ओर कोरोना को रोकने के लिए सरकार एवं प्रशासन द्वारा विभिन्न नियम लागू किए है. लेकिन नियोजन के अभाव में हो रही भिड के कारण कोरोना फैलाव रोकने का मुख्य उद्देश ही खो गया है़  इस ओर ध्यान देने की मांग जोर पकड रही है.