कोरोना : 28 शिक्षक निकले पॉजिटिव, 2450 ने कराई कोरोना जांच

वर्धा. स्कूले आरंभ होने के पूर्व  सरकार ने सभी शिक्षकों को अपनी कोरोना जांच कराने के निर्देश दिए है. परिणामवश गत कुछ दिनों से जिला सरकारी अस्पताल में कोरोना जांच के लिए शिक्षको की भीड उमडी है. 20 नवम्बर तक करीब 2450 शिक्षक व कर्मियों की कोरोना टेस्ट की गई.जिसमें 28 लोग पॉजिटिव आने की जानकारी है.

दुनिया में कोरोना का संकट फैला होने से देश व राज्य में सरकार ने लॉकडाऊन घोषीत किया था. धीरे धीरे अनलॉक पर अमल होने लगा. वर्तमान स्थिति में लगभग सभी उद्योग, व्यापार सरकार ने शुरु कर दिये है. परंतु बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए स्कूल, कॉलेज आरंभ नहीं किये गए थे. परंतु राज्य सरकार ने हाल ही में 9 से 12 वीं तक की कक्षा सोमवार से आरंभ करने का निर्णय लिया है.स्कूल शुरू होने के पहले  जिले के सभी शिक्षक, प्राध्यापको को अपनी कोरोना टेस्ट करने के निर्देश भी सरकार ने दिए है. प्रशासन व सरकार किसी भी प्रकार की जोखीम उठाने के लिए तैयार नहीं है.

परिणामवश कोरोना टेस्ट के लिए जिला अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से शिक्षकों की भीड उमड पडी है. अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 20 नवम्बर तक करीब 2 हजार 450 शिक्षक व कर्मियों की कोरोना टेस्ट की गई. इसमें 28 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है. शिक्षकों में कोरोना की बाधा पाये जाने से सर्वत्र खलबली मची हुई है.

पालक भी बच्चों को स्कूलो में भेजना या नहीं, इसे लेकर संभ्रम में देखने मिल रहे है़ अब बाधित शिक्षक परिवार के सदस्यों को क्वारंटाईन करने के साथ ही उनकी कोरोना टेस्ट करने की प्रक्रिया प्रशासन ने शुरु कर दी. 

देवली में 4 दिन में 40 बाधित

देवली. गत चार दिनों में शहर में 40 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से दहशत व्याप्त है़ इन मरिजों में 15 शिक्षकों का भी समावेश है  कुछ व्यापारी व प्रतिष्ठीतो को कोरोना की बाधा पहुंचने से शहर में हडकम्प मचा हुआ है़ दीपावली के दिनों में बडी मात्रा में लोग घरो से बाहर निकले  कोरोना की दूसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है. इसी तर्ज पर प्रशासन ने उपाययोजना शुरु कर दी है. वहीं स्कूले आरंभ होने के कारण शिक्षकों की भी कोरोना टेस्ट की जा रही है.

देवली में पिछले 4 दिनों में 130 शिक्षकों को की जांच हुई जिनमें 15 शिक्षक पॉजिटिव मिले तथा 200 लोगों की जांच करने पर सामान्य और व्यापारी वर्ग के कुल 35 कोरोना पॉजिटिव पाये गए है़ आगामी दिनों में कोरोना मरिजों की संख्या बढ सकती है़ इस लिए जनता अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखे, ऐसा आहवान स्वास्थ्य अधिकारी लांडे ने किया है.