vaccination
Representational Pic

  • 45 और 60 से अधिक उम्र वाले लगाएं टीका

वर्धा. नगर परिषद प्रशासन की ओर से कोरोना महामारी पर प्रतिबंधात्मक उपाय योजना की जा रही है. इसके तहत बाधित मरीजों की संख्या पर काबू पाने का प्रयास जोर शोर से किया जा रहा है. पहले चरण में फ्रंट लाइन कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया गया. अब दूसरे चरण में सभी 60 वर्ष के ऊपरी आयु गुट के नागरिक तथा 45 वर्ष के ऊपरी आयु गुट के नागरिकों के लिए नि:शुल्क टीकाकरण केंद्र शुरू किए गए है.

सावंगी अस्पताल में रु. 250 में टीका उपलब्ध कराया गया है. शहर के नागरिकों के लिए नि:शुल्क टीका लगाने की सुविधा सामान्य अस्पताल वर्धा, पुलफैल में नागरी स्वास्थ्य केंद्र तथा सेवाग्राम अस्पताल में उपलब्ध कराई है. टीकाकरण को जाते समय नागरिकों ने आधार कार्ड साथ में लाना आवश्यक है. जिन मरीजों को कुछ बीमारियां है, वे टीकाकरण को जाते समय बीपी, शूगर तथा हार्ट की बीमारी होने पर चिकित्सकों का प्रमाणपत्र साथ में लाए.

नागरिक टीकाकरण प्रमाणपत्र के लिए पूर्व पंजीयन स्वास्थ्य सेतु एप अथवा कोविन पोर्टल अथवा https://selfregistration.cowin.gov.in/ इस लिंक पर कर सकते है. या सीधे उपर दिए केंद्रों पर जाकर टीका लगा सकते है. शहर के सभी 60 वर्ष के उपरी आयुगुट तथा 45 वर्ष के उपरी आयुगुट वाले सहित कुछ बीमारी वाले मरीजों से टीका लगाने का आह्वान नगराध्यक्ष अतुल तराले, उपाध्यक्ष प्रदीपसिंह ठाकुर, मुख्याधिकारी विपीन पालीवाल व सदस्यों ने किया है.