Crop Loss by Rain

    देवली. शुक्रवार और शनिवार की रात को जबरदस्त हुई बेमौसम बारिश ने देवली तहसील के चिकनी, जामनी, पड़ेगागाव, नागझरी, यसगांव मुरदगांव, वाटखेड ग्रामीण परिसर में गेहूं और चने की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. जिससे किसानों को बड़ा नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

    शनिवार की रात बिजली की कड़कड़ाहट, तेज आंधी के साथ रात भर रुक रुक कर बारिश होती रही तेज हवा तूफान के कारण ग्रामीण परिसर की बिजली गुल हो गई, ग्रामीण वासियों को रात भर अंधेरे में रहना पड़ा, खड़ी चने की फसल को तेज आंधी और बारिश के कारण पेड़ से चने की गाठीयां गिरने से चने का उत्पादन घटने की आशंका जताई जा रही है.

    वहीं खड़े गेहूं की फसल भी तेज हवा और बारिश के कारण जमीन पर सो गई है, खेतों में पानी भर चुका है. इस कारण गेहूं की फसल को भी बड़ा नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है, पहले ही कपास, सोयाबीन, तुवर फसल के उत्पादन में घटाने से किसानों को बड़े पैमाने पर नुकसान उठाना पड़ा लेकिन रबी मौसम की फसल पर किसानों को जो उम्मीद थी. और रही सही उम्मीद भी बेमौसम बारिश ने खत्म कर दी है.तेज आंधी और बारिश से हुए नुकसान का जायजा लेकर शासन किसानों की मदद करें ऐसी मांग देवली परिसर के किसानों ने शासन से यह यह की है.