Leopard Death in Water

Loading

सेलू. केलझर समीपस्थत बंद पडी कंपनी से सेलडोह की जानेवाली नहर में तेंदूए का शव बरामद होने से खलबली मच गई. उक्त मामला रविवार, 24 जनवरी की दोपहर 12.30 बजे प्रकाश में आया. एक चरवाहे को तेंदुए का शव कैनल के पानी में तैरते दिखाई दिया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार केलझर परिसर में महाराष्ट्र एक्सप्लोसिव्ह कंपनी अनेक वर्षों से बंद पडी है. कंपनी से सेलडोह की ओर एक नहर जाती है. नामदेव चचाणे नामक चरवाहा रविवार की दोपहर बकरिया चराने परिसर में गया था. अचानक नहर में उसे तेंदुए का शव तैरते दिखाई दिया. इसकी सूचना उसने कंपनी के सुरक्षा रक्षक को दी. पश्चात वनविभाग से संपर्क किया गया.

Leopard Death

जानकारी मिलते ही वनविभाग सेलू के वनपरिक्षेत्र अधिकारी डी. आर. पाटील, केलझर के क्षेत्र सहाय्यक एन. के. पाचपोर, कोल्हे, मानद वन्यजीव रक्षक कौशल मिश्रा, वनरक्षक खेलकर, चोरे, धोंगडे, बावणे दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे. नहर से तेंदुए का शव बाहर निकाला गया. पश्चात पशुधन विकास अधिकारी डा. प्रशांत वरभे, डा. प्रकाश भिसेकर व डा. संजय खोपडे ने तेंदुए का पोस्टमार्टम किया.

तेंदुए की मौत एक दिन पहले होने का अनुमान लगाया गया़ वन्यजीव अधिकारी ठाकुर ने प्राथमिक अनुमान लगाया कि, तेंदुए की मौत भूके रहने से हुई. घूमंतु दस्ते की वनपरिक्षेत्र अधिकारी गायत्री सोनोने ने घटनास्थल को भेंट दी. पश्चात परिसर में ही तेंदुए का अंतीम संस्कार किया गया.