Chatrapati Shivaji Chowk, Wardha, Adhura kaam

    वर्धा. पिछले महीने शुरू किया गया नाले का निर्माणकार्य कुछ दिनों से ठप पड़ा है़  यातायात के दृष्टिकोण से यह प्रमुख मार्ग होने से तत्काल कार्य करना जरूरी था़  लेकिन ठेकेदार की लापरवाही तथा संबंधित प्रशासन की अनदेखी का खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है़  अधर में अटके नाले के कार्य की वजह से मार्ग पर यातायात की समस्या बढ़ गई है़  प्राथमिकता से ध्यान देकर नाले का कार्य शीघ्र पूर्ण करने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है‍.

    जुनापानी चौराहे से गुजरनेवाली नालियां बारिश के मौसम में ओवरफ्लो होने के कारण नागरिकों के घरों में पानी जाता है़  जिससे बारिश के पहले यह समस्या दूर करें, ऐसी मांग नागरिकों द्वारा की गई थी़  पिछले माह छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर नागपुर मार्ग की ओर जानेवाले रास्ते की खुदाई कर नाली के निर्माणकार्य को शुरूआत की गई़  परिणामवश यातायात के लिए आधा मार्ग ही उपलब्ध होने से नागरिकों को परेशानी होती है़  निर्माणकार्य जल्द पूर्ण करने की जरूरत थी़  लेकिन जिसके बाद कार्य अधर में अटका पड़ा है़  जिससे यातायात समस्या में बढ़ गई है. 

    हमेशा व्यस्त रहता है मार्ग 

    नागपुर रोड की ओर जानेवाले छत्रपति शिवाजी महाराज चौराहे पर स्थित यह मार्ग हमेशा व्यस्त रहता है़  जिससे निर्माणकार्य को तत्काल पूर्ण कर निर्माण हुई ट्रैफीक से जुड़ी समस्या दूर करने की जरूरत थी़  लेकिन निर्माणकार्य अधर में अटका पड़ा है़  जल्द इस समस्या की ओर ध्यान देने की जरूरत है.

    बारिश आने पर फैलता कीचड़

    नाला बनाने के लिए खुदाई की गई़  इस दौरान मिट्टी का ढेर मार्ग के बाजू में लगाया है़  पिछले कई दिनों से निर्माणकार्य ठप होने से मिट्टी फैल गई़  बारिश होते ही बड़े पैमाने पर कीचड़ हो जाता है़  नागरिकों को जान मुठ्ठी में लेकर वहां से गुजरना पड़ता है.

    दुर्घटना का डर

    ठेकेदार ने खुदाई करने के बाद कार्य अधर में छोड़ दिया़  रात के समय कभी कभी लाइट बंद रहने से अंधेरा फैला रहता है़  निर्माणकार्य की जगह पर बैरिकेट्स भी सही ढंग से नहीं लगाए गए है़ं नाले की सलाखें बाहर निकली होने से हमेशा दुर्घटना का डर रहता है.