Havaldarpura

    वर्धा. सिटी का हृदयस्थल हवालदारपुरा में ठाकरे मार्केट की ओर जाने वाले मार्ग परिसर की खुली जगह पर डंपिंग यार्ड बन रहा है़  यहां 4 साल पहले सार्वजनिक शौचालय गिराकर गार्डन बनाने का वादा जनप्रतिनिधियों ने दिया था़  उक्त वादा हवा में गुल होकर गार्डन का कहीं भी अता-पता नहीं है़, लेकिन उक्त खुली जगह पर लोग कचरा लाकर फेंक देते है़ं  नगर परिषद प्रशासन द्वारा नियमित रूप से कचरा नहीं उठाए जाने से परिसर में गंदगी फैल रही है़  नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में होने से ध्यान देने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.  

    नागरिकों को स्वास्थ्य आ गया खतरे में

    प्रभाग क्रमांक 8 हवालदारपुरा में सार्वजनिक शौचालय था़  परिसर में सभी के यहां शौचालय होने से जिसका उपयोग बंद हो गया था, जिससे लगभग 4 साल पहले जनप्रतिनिधियों द्वारा परिसर में व्यायामशाला तथा गार्डन बनाने का वादा करते हुए शौचालय गिराया. अब तक शौचालय नहीं बना है़  उक्त खुली जगह पर नगर परिषद प्रशासन द्वारा कचरा जमा करने से परिसर में गंदगी फैल रही है, जिससे नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में आ गया है.  

    कचरा जमा करने बनाया गया है शेड

    जहां गार्डन बनने जा रहा था वहां नगर परिषद द्वारा एक शेड बनाकर जगह का उपयोग कचरा जमा करने के लिए किया जा रहा है़  अन्य वार्डों से जहां कचरा जमा किया जाता है़  नियमित रूप से कचरा नहीं उठाए जाने के कारण परिसर में गंदगी फैल रही है़  वर्षों से रह रहे कुछ नागरिक तो घर बेचने की फिराक में है, लेकिन परिसर की गंदगी देख कोई भी वहां आने की हिम्मत नहीं कर रहा है.  

    परिसर की गंदगी दूर करें नप प्रशासन

    जहां गार्डन बनाने का वादा किया था वहां डंपिंग यार्ड बना दिया है़  शेड बनाकर अन्य कालोनियों से भी वहां कचरा लाकर डाला जाता है़  गंदगी फैलने से नागरिकों को रहना मुश्किल हो गया़  कचरे की समस्या जल्द दूर करने की जरूरत है. 

    -अताउल्लाह पठाण, नागरिक.

    वादे के मुताबिक गार्डन, व्यायामशाला बनाएं

    सार्वजनिक शौचालय गिराकर वहां गार्डन व व्यायामशाला बनाने का आश्वासन दिया था, लेकिन वहां पर डंपिंग यार्ड बनाने से नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में है़  वादे के मुताबिक गार्ड, व्यायामशाला बनानी चाहिए. 

    -संजय ठाकरे, नागरिक.