Unlock 3: Gym and Yoga Center to open from August 5

  • 25 हजार ठोका जुर्माना,दंड की राशी बढने से आश्चर्य,
  • 8 महिलाओं पर भी लगाया जुर्माना, अधिकारी की पत्नी थी उपस्थित, राजस्व विभाग की कार्रवाई

Loading

वर्धा. राजस्व विभाग ने स्नेहल नगर में एक व्यायाम स्कूल पर की हुई कार्रवाई संदेह के घरे आयी है.संचालक महिला पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. जुर्माने की राशी अचानक बढ जाने से आश्चर्य व्यक्त किया जा रहा है.वही इस घटना का दुसरा पहलू होने की जानकारी है.एक वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी उक्त स्कूल में जाती थी,ऐसी जानकारी सामने आयी है.अधिकारी के पत्नी ने दी सूचना के बाद ही स्कूल शुरू की गई थी. आननफानन में की हुई कार्रवाई की सरकारी महकमें में भी अलग अलग चर्चा शुरू है.

स्नेहल नगर निवासी सोनाली बालपांडे की डिजायर न्यूट्रीशन नाम से व्यायाम स्कूल है.लॉकडाउन के कारण यह स्कूल बंद थी.सरकार ने व्यायाम स्कूल पर पाबंदी बरकरार रखी है.किंतु एक वरिष्ठ अधिकारी के पत्नी को थायराईड होने के कारण उसने इस संदर्भ में पती से बात की थी. जिसके उपरांत चार पांच महिलायों की उपस्थिती में स्कूल शुरू करने के निर्देश दिये गये. क्लास एक जुलाई से शुरू की जानेवाली थी.किंतु किसी कारणवश अधिकारी की पत्नी निजी कारणों के कारण नही गई. 3 जुलाई को अधिकारी की पत्नी ने क्लास में उपस्थिती लगाई.  शनिवार 4 जुलाई को अधिकारी की पत्नी नही आयी.जिससे उनसे संपर्क करने पर उन्होंने पेट में तकलिफ होने के कारण आज नही आने की जानकारी दी थी. सुबह 8.30 बजे के दरमियान नायब तहसीलदार डा.शकुंतला पाराजे, दो पुलिस कर्मी अन्य कुछ महिला कर्मीयों को लेकर

स्कूल में कार्रवाई करने पहुंची. यह दल सोनाली बालपांडे के हॉल में पहुंचा.जहां किसी प्रकार की व्यायाम के लिये सामु्ग्री नही थी.किंतु दल ने 25 हजार रुपए का जुर्माना ठोकने की जानकारी है. अन्य 8 महिलाओं से भी प्रति 200 रुपए के हिसाब से 1600 रुपए जुर्माना वसुला गया. प्रशासन ने 25 हजार रूपये जुर्माना कैसे दिया, ऐसा प्रश्न उपस्थित किया जा रहा है.जुर्माना ठोकने के संदर्भ में कार्रवाई करने आये अधिकारी पर दबाब बनाया जाने की जानकारी है.उक्त कार्रवाई के बाद बालपांडे के पती पर आघात होने के कारण उनकी तबियत बिगडने बात सामने आयी है. इसी कशमकश में सोनाली दुपहियां गिरने की जानकारी सुत्रों ने दी.

जुर्माना ठोकने के एसडीओं को अधिकार-जिलाधिकारी
इस संदर्भ में जिलाधिकारी विवेक भिमनवार से संपर्क पर उन्होंने बताया की, जुर्माना निर्धारित करने के अधिकार एसडीओं को दिये गये है.उनके निर्देशानुसार जुर्माना तय किया गया होगा.प्रकरण के संदर्भ में कोई जानकारी नही होने की बात उन्होंने कही.

जांच की हो रही मांग
राजस्व विभाग की कार्रवाई को लेकर अनेक सवाल उपस्थित हुये है. इस मामले की निप्षक्ष जांच करने की मांग हो रही है.कार्रवाई की जानकारी जनप्रतिनिधीयों तक पहुंची है.जिससे इस मामले में वरिष्ठ स्तर पर शिकायत होने की जानकारी है.