Farmers
Representational pic

  • उपज के दाम को लेकर समस्या को बताएं

वर्धा. समर्थन मूल्य पर नाफेड की ओर से चने की बिक्री करने के लिए 17 मई तक पंजीयन करने वाले किसानों को 25 जून तक जिले के 10 केंद्रों पर चना बिक्री के लिए लाए़ बाजार समिति में चना बिक्री के लिए लाने के उपरांत जिन किसानों की कृषि उपज के दाम को लेकर समस्या है. वे बाजार समिति के सचिव तथा संबंधित सहायक निबंधक से संपर्क कर खेतमाल की गुणवत्ता जांच ले. यह आह्वान जिला उपनिबंधक गौतम वालदे ने किया है.

जिले के पंजीयन करने वाले अधिकतर किसानों ने अपना चना नहीं बेचा है़ ऐसे किसानों को जरूरी कागजात 25 जून तक पेश कर चना संबंधित तहसील के पास नाफेड खरीदी केंद्र पर लाए़ केंद्र सरकार के निर्णयानुसार जिले के वर्धा, हिंगनघाट, सेलू व आर्वी बाजार समिति के ई-नाम में समावेश किया गया है.

इस बाजार समिति के खेतमाल की शास्त्रीय पद्धति से प्रतवारी, दर्जा की जांच करने के लिए प्रयोगशाला तैयार करने का कार्य प्रगतिपथ पर है़ इन चारों तथा अन्य तीनों बाजार समिती परिसर में अन्य खेतमाल बिक्री के लिए लाने के उपरांत किसी किसान को अपने माल के दर्जे व दिए दर के बारे में आशंका रहने पर बाजार समिति आर्द्रता मीटर के सहयोग से खेतमाल की आर्द्रता तथा गुणवत्ता निकषों की जांच करने की सूचना जिला उपनिबंधक ने दी है.