Gharkul Andolan

  • पटाखे फोड़कर प्रकट की खुशी

Loading

आर्वी (सं). आर्वी शहर के घरकुल लाभार्थियों को दो माह से नगर परिषद अनुदान देने में आनाकानी कर रही थी. अनुदान की मांग को लेकर कई बार ज्ञापन सौंपे, लेकिन नप ने ध्यान नही दिया. जिससे क्रोधित लाभार्थियों ने युवक कांग्रेस के नेतृत्व में लगातार तीन दिन आंदोलन किया. परिणामस्वरूप बुधवार को घरकुल लाभार्थियों के खाते में अनुदान की राशि जमा की गई. जिससे लाभार्थियों ने नप के सामने पटाखे फोड़कर खुशी प्रकट की.

आर्वी शहर के घरकुल लाभार्थियों को मंजूर राशि दो माह से नगर परिषद के पास जमा थी. यह राशि लाभार्थियों के बैंक खाते में जमा करने पर नप आनाकानी कर रहा था. इस संदर्भ में 2 अगस्त को पूर्व विधायक अमर काले के नेतृत्व में शहर कांग्रेस कमेटी, युवक कांग्रेस व घरकुल लाभार्थियों ने नगर परिषद पर मोर्चा निकाला. 

216 पात्र लोगों को मिलेगा लाभ, CO का आश्वासन

मुख्याधिकारी ने 216 घरकुल लाभार्थियों की राशि बैंक खाते में जमा करने का आश्वासन दिया. शेष घरकुल लाभार्थियों के जाति का प्रमाणपत्र या टीसी एक दस्तावेज लाने पर वेरीफाई कर आठ से दस दिनों में राशि जमा करने का आश्वासन दिया. लेकिन दिनभर पैसे जमा नहीं हुए. जिससे दूसरे दिन फिर कांग्रेस के कार्यकर्ता नप मुख्याधिकारी से पूछताछ करने गए. परंतु पूरा दिन मुख्याधिकारी कार्यालय में नही पहुंचे. आखिकार कांग्रेस पदाधिकारियों ने नप में हंगामा मचाते हुए तोड़फोड़ की. इस प्रकरण में आंदोलनकारी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वहीं 4 अगस्त को सुबह 11 बजे युवक कांग्रेस, शहर कांग्रेस के कार्यकर्ता नप कार्यालय पहुंचे. उक्त समय पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक दिया. 

मुख्याधिकारी ने की चर्चा

मुख्याधिकारी ने तहसील में चर्चा के लिए बुलाया. मुख्याधिकारी मगर से चर्चा कर आज ही अनुदान जमा करने का आश्वासन दिया. जिससे अनुदान जमा होने से सभी ने ताली बजाकर व नप के सामने पटाके जलाकर आनंद व्यक्त किया. उक्त समय शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रा. पंकज वाघमारे, अजिंक्य काले, नगरसेवक रामू राठी, अक्षय राठोड, युवक काँग्रेस के शहर अध्यक्ष सागर शिरपूरकर, आर्वी तहसील युवक काँग्रेस के अध्यक्ष विशाल साबले,  गजानन गावंडे, छोटुभा शर्मा, गुणवंत बनसोड, शेख मुजफ्फर ,शेख जमीर, देवेंद्र तलेकर, बंटी सुरवाडे, विक्की लसूनते, सहित बडी संख्या में पदाधिकारी मौजूद थे.