House Fire in Smudrapur, Wardha

    समुद्रपुर. तहसील के आर्वी में गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण लगी आग से मकान जलकर खाक हो गया़ इस आगजनी में महिला भी बुरी तरह से झुलसी़ उक्त घटना गुरुवार की सुबह 7 बजे सामने आते ही गांव में खलबली मच गई. प्राप्त जानकारी के अनुसार आर्वी निवासी संजय चौके की पत्नी सुबह खाना पका रही थी. गैस शुरू करने पर रेग्युलेटर की नली से गैस लीकेज होने लगी. यह बात ध्यान में आयी तब तक अचानक आग लग गई. इसकी चपेट में आने से दुर्गा चौके बुरी तरह से झुलस गई. वह किसी तरह बाहर निकली. परंतु आग ने पूरे मकान को अपने चपेट में ले लिया.

    गंभीर हालत में दुर्गा चौके को गिरड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचारार्थ लाया गया. परंतु उसे तुरंत सेवाग्राम के अस्पताल में रेफर कर दिया. मकान जलता देख ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. सभी ने आग पर काबू पाने की कोशीश की, परंतु वे विफल रहे़ कुछ ही देर में संपूर्ण मकान जलकर खाक हो गया. घरों से पानी लाकर ग्रामीणों ने आग बुझाई़ संजय चौके अल्पभूधारक किसान होने से अन्य छोटा व्यवसाय कर वें परिवार का पालनपोषण करते थे.

    माल व रुपए खाक

    दो दिन पूर्व उन्होंने बिक्री के लिए 50 हजार की लागत से कपड़ों का माल लाया था. संपूर्ण माल इसमें जल गया. दुर्गा चौके गांव में बचत समूह की प्रेरिका होने से समूह की 50 हजार की राशि उन्होंने मकान में रखी थी. इसके अलावा 20 क्विंटल कपास व अन्य अनाज, सामग्री लाखों रुपयों का सामान जलकर खाक हो गया. पंचनामा कर चौके परिवार को आर्थिक मदद देने की मांग ग्रामीणों ने की है.