Indian flag
File Pic

  • सभी स्कूलों को दी गई सूचना

Loading

वर्धा. 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर जिले की सभी प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों में ध्वजारोहण कार्यक्रम होगा. परंतु कार्यक्रम के दौरान कोरोना के सभी नियमों का कड़ाई से पालन करने तथा अधिक भीड़ न हो इस ओर ध्यान रखने के निर्देश शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों के मुख्याध्यापक व शिक्षकों को दिए हैं.

सरकार ने सभी प्राथमिक व माध्यमिक स्कूलों में गणतंत्र दिवस पर ध्वजारोहण करने के संबंध में मार्गदर्शक सूचनाएं जारी की है. इसमें ध्वजारोहण के समय दिए गए नियमों का पालन करना होगा. उपस्थित कर्मचारी व अधिकारियों को  मास्क लगना अनिवार्य है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, स्कूलों में प्रभातफेरी अथवा सांस्कृतिक कार्यक्रम न लेने, विविध खेलों की प्रतियोगिता न रखने के निर्देश दिए हैं.

ऑनलाइन प्रतियोगिता के लिए अनुमति दी गई है. चयनित विद्यार्थियों को लिए देशभक्तिपर गीत, भाषण प्रतियोगिता ले सकते है. ध्वजसंहिता का पालन करने व राष्ट्रध्वज का अवमान न हो इस ओर ध्यान रखने की सूचना दी गई है. साथ ही तिरंगी मास्क का उपयोग न करने व प्लास्टीक के ध्वज न खरीदने की अपील की गई है. कोरोना के चलते इस वर्ष स्कूलें बंद थी. परंतु नवम्बर माह से 9वीं से 12वीं तक की स्कूलें आरंभ की गई़ अब 27 जनवरी से कक्षा 5वींसे 8 वीं तक की स्कूलें शुरू हो रही है.

नियमों का होंगा पालन : डा. घोगरे

26 जनवरी को ध्वजारोहण के संबंध में सरकार ने परिपत्रक जारी किया है. दिए गए सभी नियमों का पालन किया जाएगा. इस संबंध में स्कूलों के मुख्याध्यापक व शिक्षकों को  सूचना की गई है.

-डा. मंगेश घोगरे, शिक्षाधिकारी (माध्यमिक)

सभी स्कूलों में होगा ध्वजारोहण : सोनावणे

सरकारी निर्देशानुसार सभी स्कूलों में ध्वजारोहण कार्यक्रम लिया जाएगा. शिक्षक व स्कूल प्रबंधन समिति सदस्यों की उपस्थिति में कार्यक्रम होंगा. कोरोना संक्रमण को देखते हुए सतर्कता बरती जाएगी.

-एल. डी. सोनावणे, शिक्षाधिकारी (प्राथमिक)