Sunil Kedar

  • समय रहते पुर्ण करें काम, अन्यथा ब्लैकलिस्ट में डाले ठेकेदार को
  • निर्माणस्थल को दी भेंट, 18 माह में केवल 10 फिसदी काम

Loading

वर्धा. राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण के काम से जिले में अनेक किसानों का नुकसान हुआ है. इस वर्ष निर्माण कार्य के चलते एक भी किसान खेती करने से वंचित नहीं रहना चाहिए. अथवा उसके फसल का नुकसान होने पर इसकी भरपाई राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण से की जाएगी. ऐसी सख्त चेतावनी जिले के पालकमंत्री सुनील केदार ने दी. आज उन्होंने राष्ट्रीय महामार्ग क्रं. 353 (आइ) के देऊलगांव, हमदापुर में चल रहे निर्माण स्थल को भेंट देकर अवलोकन किया. इस प्रसंग पर अधिकारियों से ली गई बैठक में उन्होंने उक्त निर्देश दिए.

राष्टीय महामार्ग प्राधिकरण द्वारा निर्माणित मार्ग की ऊंचाई किसानों के खेतों से पांच फिट अधिक है़ इस लिए किसानों के आवागमन के मार्ग बंद हो गए़ यह सभी सडके ठेकेदार शीघ्र दुरुस्त करें. खेत से निकलनेवाला पानी व गांव का दूषित जल के रिसाव के लिए क्या सुविधा की गई, गांव के सडकों के निकाले गए पथदिप, राष्ट्रीय महामार्ग पर ब्लॉकस्पॉट तथा उपाययोजना, गांव समीप चौराहे कितने है तथा यहां की जानेवाली उपाययोजना आदि की विस्तृत जानकारी पेश करने के निर्देश दिये.

राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 353 (आई) का कार्य मार्च 2020 तक पूर्ण करने के आदेश है. मात्र 18 माह में केवल 10 फिसदी काम पुर्ण हुआ है़  ऐसे में ठेकेदार को अवधि किस आधार पर बढाया गया. नियुक्त किये गए सलाहगारो कि रिपोर्ट भी पेश करने को कहा. मार्ग समय रहते पुर्ण नहीं किया गया तो ठेकेदर को ब्लैक लिस्ट में डालने का प्रस्ताव सरकार की ओर भेजने के निर्देश उन्होंने दिए. साथ ही बुटीबोरी-तुलजापुर महामार्ग पर वर्धा जिले का प्रवेश गांधी जिले को शोभा दे, इस प्रकार करने को कहा गया. इस प्रसंग पर महामार्ग प्राधिकरण नागपुर विभाग के कार्यकारी अभियंता बोरकर तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे.