nitin gadkari in Wardha

  • उड़ानपुल व सड़क निर्माण का केंद्रीय मंत्री के हाथों लोकार्पण व भूमिपूजन

हिंगनघाट (सं). वर्धा जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में करोड़ों की लागत से सड़क व उड़ानपुल का निर्माण हुआ है़ अनेक विकास कामों को मंजूरी भी प्रदान की गई़ इससे विकास को काफी गति मिली है़ सड़क व पुल निर्माण के कामों से वर्धा के विकास में चार चांद लग गए हैं. यह बात केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग, जहाज़रानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने कही. वे नागपुर-हैदराबाद राष्ट्रीय महामार्ग क्रं 7 पर हिंगनघाट के नांदगांव चौराहे पर 85.28 करोड़ की लागत से निर्मित उड़ानपुल के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे. इससे पूर्व गडकरी के हाथों शेडगांव चौराहे पर 47.78 करोड़ के प्रस्तावित उड़ानपुल का भी भूमिपूजन किया गया.

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि, वर्धा जिले के विकास के लिए करोड़ों की निधि केंद्र सरकार ने दी है़ इसमें शहर व ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी मात्रा में विकास कार्य हुए़ सड़क व पुल के निर्माण से ग्रामीण जनता व किसानों को काफी राहत मिली है़ राष्ट्रीय महामार्ग के निर्माण से लंबी दूरी का सफर आसान हुआ है़ जिले में अनेक कामों को मंजूरी दी गई है, जो निविदा स्तर पर है.

उन्होंने सभी कामों का उल्लेख किया. स्थानीय कृषि उत्पन्न बाजार समिति के शिवाजी मार्केट यार्ड परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मंच पर सांसद रामदास तड़स, सांसद डा़ विकास महात्मे, विधायक समीर कुणावार, विधायक पंकज भोयर, विधायक दादाराव केचे, विधायक रामदास आंबटकर, जिप अध्यक्षा सरिता गाखरे, नगराध्यक्ष प्रेम बसंतानी, हिंगनघाट बाजार समिति के सभापति एड. सुधीर कोठारी, जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रातार, भाजपा के जिलाध्यक्ष डा़ शिरीष गोडे आदि उपस्थित थे.

कृउबास के काम की प्रशंसा

हिंगनघाट कृषि उपज मंडी के काम की गडकरी ने प्रशंसा की़ साथ ही बाजार समिति ने सहयोग करने पर किसानों की खेती उपज रखने के लिए शीतगृह निर्माण के लिए हम पूरा सहयोग देंगे, ऐसा आश्वासन उन्होंने सभापति सुधीर कोठारी को दिया़ साथ ही बाजार समिति ने योगदान देने पर हिंगनघाट में अद्यावत अस्पताल, वैद्यकीय महाविद्यालय निर्माण करना संभव हो सकता है़  इसके लिए भी पूरा सहयोग देने की बात गडकरी ने कही. 

होगा वना नदी का गहराईकरण

विधायक समीर कुणावार ने वना नदी के गहराईकरण के मुद्दे पर गडकरी का ध्यान खींचा़  इस पर बोलते हुए गडकरी ने जल्द ही वना नदी के गहराईकरण का काम शुरु करेंगे, ऐसा बताया गया. इस संबंध में जिलाधिकारी को जानकारी भी दी गई.

नहीं खलेंगी आक्सीजन की कमी

जिले में कोरोना के इलाज पर प्रभावी रेमडेसिवीर इंजेक्शन का होने से वर्धा का नाम पूरी दुनिया में पहुंचा है़  साथ ही जिले में आक्सीजन प्लांट की निर्मिति की गई है़  परिणामवश संभावित तीसरी लहर में यहां आक्सीजन की कमी नहीं खलेंगी, उन्होंने ऐसा विश्वास जताया. अंत में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने नागरिकों को कोरोना नियमों का पालन करने का आह्वान किया है़  सांसद रामदास तड़स व विधायक समीर कुणावार ने भी अपने विचार रखे़  प्रास्ताविक नगराध्यक्ष प्रेम बसंतानी, संचालन रेनुका देशकर एवं आभार नीलेश येवतकर ने माना.

पुष्पगुच्छ देकर हुआ स्वागत

कार्यक्रम अपने नियोजित समय पर डेढ़ बजे शुरू हुआ़  केंद्रीय मंत्री गडकरी ने उड़ान पुल पर पहुंच कर फीता काटा व पुल का निरीक्षण किया़  कार्यक्रमस्थल पर उनका आगमन होते ही प्रवेश द्वार पर कृउबास के सभापति एड. सुधीर कोठारी, डा़ निर्मेश कोठारी, भाजपा महामंत्री किशोर दिघे व अन्य पदाधिकारियों ने उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत सत्कार किया़ डिजिटल पध्दति से लोकार्पण संपन्न हुआ़ गडकरी ने अपने भाषण में कलोडे भवन चौराहा व उपजिला अस्पताल चौराहा परिसर में उड़ान पुल को मंजूरी देने की बात कही.