wardha

  • एम 3 स्टार टैटू का उपक्रम, टैटू आर्टिस्ट अनमोल बेद की पहल

वर्धा. आज टैटू निकालना एक फैशन बन गया है. युवा वर्ग टैटू को पसंद करता है. परंतु इस टैटू के जरीए रोजगार भी मिल सकता है, इस ओर कोई ध्यान नही देता. इसी बात पर गौर कर 500 युवक-युवतियों को नि:शुल्क टैटू आर्ट सिखाकर रोजगार दिलाने का निर्णय एम 3 स्टार टैटू के संचालक, टैटू आर्टिस्ट अनमोल बेद ने लिया है. 

अनमोल बेद गत सात वर्षो से विविध आकार, रंग के टैटू निकाल रहे है. इस अवधि में ढाई हजार से अधिक टैटू निकाले है. टैटू निकालने का आर्ट व्यवसाय के तौर पर स्विकारने से रोजगार मिल सकता है. इसी उद्देश्य से जरुरतमंद-बेरोजगार 500 युवक-युवतियों को अनमोल बेद टैटू आर्ट का नि:शुल्क प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया है. अनमोल बेद ने सितम्बर 2013 को टैटू निकालने का व्यवसाय शुरु किया. वर्धा के साथ-साथ विदर्भ, महाराष्ट्र सहित अन्य राज्य के लोगों को टैटू निकालकर दिये. साथ ही मुंबई में अनेक सेलिब्रिटि ने भी आकर्षक टैटू उनके द्वारा निकाले है. टैटू आर्ट के क्षेत्र में रोजगार के अनेक अवसर उपलब्ध है. यह कला सैंकडो युवक-युवतियों को रोजगार दिला सकती है, ऐसा अनमोल बेद का मानना है. अनमोल बेद वर्धा जिले में टैटू निकालने के पहले स्थान पर है. एक ही स्टुडिओं में खुद ढाई हजार से अधिक टैटू निकालनेवाले अनमोल बेद महाराष्ट्र में भी पहले स्थान पर है.

नि:शुल्क देंगे प्रशिक्षण

टैटू आर्टिस्ट अनमोल बेद ने युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है. परंतु प्रशिक्षणार्थियों को टैटू की सामग्री का खर्च खुद करना है. यह सामग्री संबंधित व्यक्ति को खुद का व्यवसाय शुरु करने में उपयोगी रहेगी. जिन युवाओं को चित्रकला में दिलचस्पी है, उनके लिए टैटू आर्ट आत्मसात करना आसान है. युवक-युवतियों को इस अवसर का लाभ उठाने का आहवान अनमोल बेद ने किया है.