Corona Vaccine Updates: Pharmacist sentenced to three years for destroying vaccines in America
PTI Photo

    वर्धा. 18 वर्ष आयु पूर्ण करनेवाले युवाओं को 21 जून से वैक्सीनेशन की घोषणा केंद्र सरकार द्वारा की है़ जिससे युवाओं को वैक्सीन का इंतजार अब खत्म हो गया है़ इसके पहले सरकार ने 1 मई से वैक्सीनेशन की घोषणा की थी़ लेकिन के स्टॉक का अभाव तथा अन्य दिक्कतों के कारण युवा वैक्सीन से वंचित रहे है़ लंबे समय के इंतजार के बाद अब युवाओं को वैक्सीन मिलनेवाला है़ जिससे वे वैक्सीन लेने से उत्सुक है.

    निर्णय का स्वागत

    सरकार द्वारा 21 जून से लिया वैक्सीनेशन का निर्णय सराहनीय है़  अब जल्द से जल्द युवाओं ने वैक्सीन का लाभ लेना चाहिए़  सभी ने वैक्सीन लेनी चाहिए.  

    -प्रथम पांडेय, विद्यार्थी

    वैक्सीनेशन जरूरी

    कोरोना की दुसरी लहर में युवा सर्वाधिक बाधित हुए है़  अब तिसरी लहर का खतरा युवाओं को ही होने का डर डाक्टरों द्वारा जताया जा रहा है़  युवा ही सबसे जादा बाहर निकलकर मददकार्य कर रहे है़  जिससे उन्हें वैक्सीनेशन की जरूरत थी़  पहले ही सरकार ने उन्हें वैक्सीन देना चाहिए था़  देरी से क्यों न हो उन्हें युवाओं को फायदा मिलेगा. 

    -प्रसाद पांगुल, विद्यार्थी

    सभी ने वैक्सीन लेनी चाहिए

    कोरोना महामारी में वैक्सीन ही अबतक कारगर साबीत हुई है़  जिससे समय आने पर सभी ने वैक्सीन लेनी चाहिए़  किसी भी गलतफहमीयों पर विश्वास नहीं रखना चाहिए़  डॉक्टरों की सलाह सभी के लिए जरूरी है. 

    -सचिन विधानी

    नियोजन करना जरूरी

    लंबे समय से युवावर्ग वैक्सीन की राह देख रहा है़  जिससे 21 जून को वैक्सीनेशन केंद्रों पर भीड उमड सकती है़  किसी को भी परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने उचित नियोजन करना चाहिए.  

    -श्रेणीक जैन, विद्यार्थी

    महामारी से होगा बचाव

    युवा घर की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाते है़  जिससे उन्हें वैक्सीन देना समय की जरूरत थी़  फिर भी हमें कोरोना प्रादुर्भाव से बचने के लिए सभी ने वैक्सीन लेनी चाहिए़  सरकार ने केंद्रों पर भीड न हो इसके लिए भी नियोजन करने की जरूरत है. 

    -संकेत घाटोले, विद्यार्थी