tadas

  • सांसद तड़स ने राज्य सरकार से की मांग

वर्धा. देश के 18 प्लस के सभी को नि:शुल्क वैक्सीन लगाने की जिम्मेदारी लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्य को आर्थिक राहत दी है. ऐसे में एकमुश्त चेक देकर टीका खरीदी करने की तैयारी दर्शाने वाले ठाकरे सरकार ने बचे सात हजार करोड़ से गरीब जनता, किसान, बारा बलुतेदार, रिक्क्षा-टैक्सी चालक, मजदूर, सलून चालक तथा लाकडाउन के दौरान रोजगार गंवाने वालों को तुरंत पैकेज घोषित करने की मांग सांसद रामदास तड़स ने की है.

देश में टीकाकरण अभियान के सूत्र केन्द्र सरकार ने हाथ में लिए है, जिससे राज्य के टीकाकरण की समस्या हल होगी. सर्वसामान्य जनता के स्वास्थ्य की पूर्ण जिम्मेदारी केन्द्र सरकार ने खुद उठाने से देश की जनता को राहत मिलेगी तथा देश की 80 करोड़ जनता को नवंबर 2021 तक प्रति माह नि:शुल्क अनाज मिलेगा, जिससे अनेकों को राहत मिलेगा.

केन्द्र सरकार के निर्णय से राज्य सरकार का टीकाकरण का खर्च बचेगा. इससे राज्य की गरीब जनता को आर्थिक संकट में राहत देने राज्य सरकार ने 7 हजार करोड़ का पैकेज दें. केन्द्र सरकार ने राज्य को टीका खरीदी की सहूलियत देने के बाद राज्य के लिए एकमुश्त राशि का चेक देकर 12 करोड़ टीका खरीदने की तैयारी राज्य सरकार की होने की जानकारी मुख्यमंत्री ने दी थी.

महाविकास आघाड़ी न करें राजनीति 

अब टीका आपूर्ति की जिम्मेदारी केन्द्र सरकार ने उठाने से बचे सात हजार करोड़ का निधि तुरंत राज्य सरकार जनता को वितरित कर गत डेढ़ वर्ष से आर्थिक संकट में फंसे नागरिकों को राहत दें. ठाकरे सरकार ने घोषित किए पैकेज की राशि भी अब तक किसी के खाते में जमा नहीं होने से जनता में रोष है, जिसका उद्रेक होने की नौबत न आने देने की चेतावनी सांसद तड़स ने दी. साथ ही टीकाकरण कार्यक्रम के लिए सहयोग कर राजनीति न करते हुए जनता के जान की रक्षा करने की बात भी सांसद तड़स ने कही.