Thapp Tower

    वर्धा. कई बार कंपनियों के टावर खड़े करते समय किसी की भी अनुमति नहीं ली जाती़  किसी ने भी आवाज नहीं उठाने पर कंपनियों तथा संबंधित जगह से जुड़े व्यक्ति का आर्थिक लाभ साध्य हो जाता है़  सिटी में कई अवैध टावर है, जिससे खतरा होने के बावजूद भी खड़े है़ं  ऐसा ही अवैध टावर सिटी के गोंड प्लाट में बनने जा रहा था़  लेकिन सतर्क नागरिकों ने आवाज उठाते हुए नगरसेवक की मध्यस्थता से कार्य रोका गया है.  

    सिटी के वार्ड क्रमांक 12, प्रभाग 3 सुभाष चौक गोंड प्लाट में एक व्यक्ति ने अपनी इमारत पर किसी कंपनी के टॉवर का निर्माणकार्य कुछ दिन पूर्व शुरू किया था़  कहीं भी टावर बनाने के पूर्व उक्त जगह पर आगे जाकर खतरा निर्माण नहीं होना चाहिए, इसका निरीक्षण कर संबंधित प्रशासन तथा वहां रहनेवाले नागरिकों की अनुमति लेना जरूरी है़  लेकिन किसी की भी अनुमति न लेते हुए टावर का निर्माणकार्य शुरू किया गया़  परिसर के नागरिकों के ध्यान में आते ही उन्होंने विरोध किया़  लेकिन टावर का कार्य शुरू रखा़  पश्चात नागरिकों ने नगरसेवक की ओर शिकायत करने के बाद टावर का निर्माण कार्य रोका गया.  

    नगर परिषद ने जारी किया नोटिस

    मकान मालिक द्वारा स्लैब पर अवैध तरीके से टॉवर निर्माण का कार्य शुरू किया़  जहां टावर बनने जा रहा था, वहां आसपास छोटे मकान है़ं  सभी मकान एक-दूसरे से सटे होने के कारण टावर का भविष्य में खतरा निर्माण होने की संभावना थी़  जिससे नागरिकों ने टॉवर निर्माण का विरोध जताया़  लेकिन फिर भी कार्य जारी था़ नगरसेवक की मध्यस्थता के बाद नगर परिषद प्रशासन ने नोटिस जारी कर काम रोकने का आदेश दिया़  तब जाकर निर्माण कार्य रुकने से नागरिकों ने राहत की सांस ली है.  

    प्रशासन पर दबाव 

    फिलहाल गोंड प्लाट में टावर का निर्माणकार्य रुक गया है़  फिर भी संबंधितों द्वारा नगर परिषद प्रशासन पर टावर निर्माण के लिए दबाव बनाया जाने की जानकारी नागरिकों द्वारा दी गई है़  टावर से भविष्य में खतरा होने से किसी भी हालत में टावर नहीं बनने देंगे, ऐसी भूमिका नागरिकों द्वारा ली गई है.  

    अवैध टावरों पर कार्रवाई की जरूरत

    नागरिकों की सतर्कता से गोंड प्लाट के यह अवैध रूप से बनाए जा रहे टावर का कार्य रुका है़  लेकिन ऐसी कई जगह पर विरोध के बावजूद भी टावर खड़े है़ं  जिससे सिटी के अवैध टावरों की जांच करना जरूरी है़  भविष्य का खतरा टालने के लिए नगर परिषद प्रशासन ने कड़े कदम उठाकर कार्रवाई की जरूरत है.

    नप प्रशासन करेगा कार्रवाई

    वार्ड में अवैध रूप से टावर बनाने का कार्य शुरू होने की शिकायत नागरिकों द्वारा प्राप्त हुई थी़  पश्चात इसकी जानकारी नगर परिषद में देने के बाद टावर का कार्य रोका गया है़  नगर परिषद प्रशासन नियमानुसार कार्रवाई करेगा. मैं अधिकारी के निरंतर संपर्क में हूं.

    -विजय उईके, नगरसेवक