Farmers, fadanvis

    वर्धा. वर्ष 2020-21 के अंतर्गत कानगांव स्थित शिवकृपा कृषि प्रक्रिया उद्योग को बेचे कपास की रकम तत्काल उपलब्ध कराने की मांग किसानों के प्रतिनिधिमंडल ने ओबीसी मोर्चा के प्रदेश महासचिव संजय गाते के नेतृत्व में विपक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस से नागपुर भेंट में की. 85 किसानों को 1 करोड़ 28 लाख रुपए कपास के देना बाकी होने की जानकारी दी गई.

    कानगांव सर्कल में कृषि उपज बाजार समिति के अंतर्गत आने वाले जनकेश्वर जिनिंग प्रेसिंग कानगाव में शिवकृपा कृषि प्रक्रिया उद्योग नाम से 2020-21 अंतर्गत किसानों से कपास की खरीदी की थी़  वहीं उद्योग के पार्टनर प्रवीण दिनकर कोल्हारकर ने उसी जिनिंग में 12 अप्रैल 2021 को आत्महत्या कर ली, जिससे परिसर के 85 किसानों के 1 करोड़ 28 लाख रुपए नहीं मिले है़  इस बारे में किसानों ने जिलाधिकारी, कृषि उपज बाजार समिति के सभापति व पालकमंत्री को बेचे हुए कपास की रकम तत्काल दिलाने की मांग की थी़  लेकिन अब तक किसान वंचित होने से वे आर्थिक संकट में फंस गए है.  

    आर्थिक संकट की स्थिति से कराया अवगत 

    इस बारे में ओबीसी मोर्चा के प्रदेश महासचिव गाते को जानकारी मिलते ही उन्होंने किसानों को साथ लेकर विपक्ष नेता फडणवीस से नागपुर में मिलवाया़  इस दौरान किसानों ने अपनी समस्या रखी़  जल्द से जल्द रकम दिलाने का आश्वासन फडणवीस ने दिया.  इस प्रसंग पर भाजपा कानगाव मंडल के भाजपा नेता बंडू वालदे, महम्मद खां पठान, योगेश किरडे, नरु चौधरी, नंदू तुलसकर, बालकृष्ण भगत, योगेश खासरे, विनोद घोडे आदि किसान उपस्थित थे.