MLA Dr. Bhoyer

    • दलित बस्ती के विकास कार्यों को दें मंजूरी 

    वर्धा:  दलित बस्ती सुधार योजना के प्रस्तावों को तत्काल मान्यता देकर निधि उपलब्ध कराने, प्रलंबित व शुरू विकास कार्यों को गति देने की मांग विधायक पंकज भोयर ने की. उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित बैठक में दलित बस्ती, महिला अस्पताल, विधायक निधि के अंतर्गत विकास कार्यों के बारे में बुधवार को जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार के साथ चर्चा की़  लोकशाहीर अण्णाभाऊ साठे नागरी दलित बस्ती योजना के अंतर्गत वर्ष 2019-20 में निधि प्राप्त हुई.

    वहीं कोरोना महामारी के कारण बजट व नगर रचना विभाग से नक्क्षे को तकनीकी मंजूरी प्राप्त नहीं होने से योजना का प्रस्ताव समय पर सरकार के पास प्रस्तुत नहीं किया. परिणामवश सरकार की ओर से प्राप्त निधि खर्च नहीं हुआ़  तथापि 2019-20 व 20-21 के प्रस्ताव तत्काल सरकार के पास मान्यता के लिए भेजे जाने के निर्देश विधायक भोयर ने दिए. 

    कामकाज को प्राथमिकता से करने के निर्देश 

    शहर का बड़ा हिस्सा दलित बस्ती बहुल है़  इस क्षेत्र में सुविधाओं का अभाव होने से कार्यों को प्राथमिकता देने के निर्देश उन्होंने दिए. बैठक में नगर परिषद उपाध्यक्ष प्रदीपसिंह ठाकुर, नगरसेवक नीलेश किटे, कैलाश राखडे, राखी पांडे, आशीष वैद्य, नीलेश खोंड, बंटी गोसावी, सचिन पारधे, डा़  सुनील चावरे, वीरु पांडे, जिला नियोजन अधिकारी अरविंद टेंभुर्णे, नगर परिषद के नियोजन अधिकारी शहा, लोखंडे आदि उपस्थित थे़ 

    महिला अस्पताल का लिया जायजा

    जिला महिला अस्पताल का कार्य धीमी गति से शुरू है़  इस कार्य को प्राथमिकता देकर कार्य तत्काल पूर्ण करने की मांग विधायक भोयर ने की. इस पर जिलाधिकारी ने तुरंत निर्माण कार्य विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रकाश बूब व जिला शल्य चिकित्सक डा़ सचिन तड़स से मोबाइल पर संपर्क कर तत्काल कार्य पूर्ण करने के निर्देश देते हुए प्रस्ताव के बारे में जानकारी प्राप्त की़  विधायक निधि से नगर परिषद को दो एम्बुलेंस व अन्य विकास कार्यों पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया.