Wedding Corona

  • ग्रामीण के कार्यक्रमों पर रहेंगी नजर
  • कोरोना संक्रमण रोकने प्रशासन सख्त

वर्धा. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने अब सख्त कदम उठाने शुरू कर दी है़ कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने नागरिकों ने विवाह समारोह जैसे कार्यक्रम ग्रामीण क्षेत्र में करने पर जोर दिया है़ जहां काफी भीड़ हो रही है़ परिणामवश प्रशासन ने इन कार्यक्रमों पर गंभीरता से ध्यान देने के निर्देश जारी किए है़.

उपविभागीय अधिकारी ने जारी किए आदेश के अनुसार ग्रामस्तर पर मंडल अधिकारी, पटवारी, ग्रामसेवक, पुलिस पटेल को महत्वपूर्ण सूचना की गई है़ सार्वजनिक जगहों पर धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक कार्यक्रम पर पाबंदी लगायी गई है़ परंतु विवाह समारोह व अंतिम संस्कार के लिए नागरिकों के उपस्थिति की मार्यादा आंकी गई है.

नियमों की धज्जियां

ग्रामीण क्षेत्र में इन नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं. इनका पालन न होने से जिलाधिकारी के सूचना पर उपविभागीय अधिकारी सुरेश बगले ने आदेश जारी किए है. ग्रामीण क्षेत्र में होनेवाले सभी कार्यक्रमों पर पैनी नजर रखी जाएंगी़  साथ ही ग्रामस्तरीय अधिकारी, मंडल अधिकारी, पटवारी, ग्रामसेवक, पुलिस पटेल व कार्यालय प्रमुख, तहसीलदार, गुटविकास अधिकारी, पुलिस निरिक्षक को कोविड नियमों का उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की सूचना एसडीओ सुरेश बगले ने दी है़  उक्त आदेश से अब ग्रामीण क्षेत्र में कार्यक्रम में भीड़ करना नागरिकों के लिए काफी महंगा पड़ सकता है.