Baby girl dies in leopard attack
File photo

हिंगनघाट. चंद्रपुर जिले के वरोरा वनपरिक्षेत्र से तेंदूए ने हिंगनघाट तहसील के मानोरा (लाडकी) परिसर में प्रवेश करने की जानकारी है. इससे परिसर में दहशत व्याप्त है. इस संबंध में चंद्रपुर वनविभाग ने वर्धा के वनपरिक्षेत्र अधिकारी रुपेश खेडकर को सूचना देने की जानकारी है. जिले की सिमा में तेंदूए के प्रवेश करने करने से वर्धा से वनविभाग के पांच लोगों की विशेष टिम हिंगनघाट में भेज दी गई है.

जबकि ड्रोन की मदद से संपुर्ण परिसर का अवलोकन किया जा रहा है. साथ ही नागरिकों को सतर्क करने के लिए वन विभाग ने मानोरा व लाडकी गांव में दवंडी दे दी. रात्रि 7 बजे के बाद कोई भी घर से बाहर न निकले़ खेत में जाए, ऐसी चेतावनी दी गई.पिछले पांच दिनों सें वनविभाग मानोरा लाडकी परिसर में ध्यान रखे हुए है.

परंतु अब तक तेंदूए के पगमार्क जंगल परिसर में न मिलने की जानकारी है.इस संबंध में वर्धा के वनपरिक्षेत्र अधिकारी रुपेश खेडकर से संपर्क करने पर उन्होंने वरोरा वनविभाग से सूचना मिलने की बात कही़ परंतु अब तक तेंदूए के होने की कोई जानकारी सामने नहीं आयी है. परिसर में नागरिक सतर्कता बरते, ऐसा आह्वान वनपरिक्षेत्र अधिकारी ने किया है.