Market

    वर्धा. करीब डेढ़ महीने बाद सोमवार को दूकानें शुरू होने से बाजार की रौनक लौट आयी़ इस दौरान सुबह से ही लोग खरीदारी के लिए दिखाई दिए़ इससे सब्जी मार्केट के साथ ही कपड़ा, सराफा, किराना, इलेक्ट्रानिक्स आदि विभिन्न दूकानों में चहल-पहल दिखाई दी़ बाजार में दूकानों में सैनिटाइजर का उपयोग किया जा रहा था़ भीड़ के बावजूद लोग सोशल डिस्टेसिंग, मास्क का पालन करते दिखाई दिए.

    अप्रैल और मई महीने में कोरोना मरीजों की संख्या का रेशो टॉप लेवल पर पहुंच गया था, जिससे सरकार ने लाकडाउन लगाने का निर्णय लिया, जिसे शहरवासियों का काफी अच्छा प्रतिसाद मिला़ परिणामवश कोरोना प्रकोप अब कम होने से आक्सीजन बेड तथा मरीजों की संख्या ध्यान में रखकर अनलाक किया है़ लंबे अर्से के बाद बाजार खुलने से सभी राहत व्यक्त कर रहे थे.

    कोरोना से बचने सावधानी बरतना जरूरी

    पिछली बार अनलाक के दौरान सभी ने कोरोना को हलके में लेकर कोताही बरती थी़  इसका परिणाम दूसरी लहर के रूप में भुगतना पड़ा है़  इससे इस बार सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, सैनिटाइजर तथा हैंडवाश का नियमित रूप से उपयोग करने की जरूरत है़  डाक्टरों की ओर से तीसरी लहर के खतरे के संकेत दिए गए है. दूकानदारों के साथ ही नागरिकों ने अगर कोरोना नियमों का कड़ाई से पालन कर सावधानी बरती तो तीसरी लहर से बचा जा सकता है.