नर्स मामला : वायरल वीडियो ने मचाई खलबली, अधिकारियों के छुटे पसीने

  • प्रशासन जुटा जांच में
  • जिलाधिकारी ने मांगी रिपोर्ट
  • विविध संगठनों ने जताया निषेध

Loading

वर्धा. कोरोनामुक्त हुई सावंगी की नर्स के एक वायरल वीडियो ने अधिकारियों के होश उडाये है. इसके बाद सकते में आये प्रशासन ने जांचकार्य शुरु कर दिया. परंतु प्रकरण को लेकर कोई भी वरिष्ठ अधिकारी स्पष्ट रुप से अपनी बात नहीं रख रहे है. वहीं नर्स के खिलाफ हुई कानूनी कार्रवाई को लेकर विविध संगठनों ने भी प्रशासन का निषेध जताना शुरु कर दिया है. मामले में अब जिलाधिकारी ने संबंधीत नोडल अधिकारी को लिखित रिपोर्ट पेश करने के निर्देश जारी कर दिए है.

बता दे कि, मुंबई से सावंगी पहुंची नर्स व उसके पति के खिलाफ नोडल अधिकारी की शिकायत पर सावंगी पुलिस ने भादंवि 1860 की धारा 188, 269 व आपदा प्रबंधन कानून 2005 की धारा 51 के तहत मामला दर्ज किया. इसमें प्रशासन ने 26 मई को जारी की विज्ञप्ती में कहा कि, नर्स ने किसी भी सक्षम अधिकारी की अनुमति न लेते हुए वर्धा पहुंची. अपने आने की जानकारी प्रशासन से छिपाई, किसी प्रकार की स्वास्थ्य जांच नहीं की़ आदि कारण बताकर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गई. हाल हि में नर्स व उसकी ननद कोरोनामुक्त होकर घर लौटी़ जब उसे इन सभी बातों का पता चला तथा उनके बारे में कुछ अफवाए शहर में फैली, इसे लेकर वह काफी आहत हुई़ दो दिन पूर्व नर्स का एक वीडियो वायरल हुआ़ इसमें उसने दावा किया कि, वह अधिकृत ई-पास लेकर वर्धा पहुंची.स्वास्थ्य जांच करने संबंध में जिला सरकारी अस्पताल की चिठ्ठी भी उसने इस वीडियो में दिखाई है.इस वायरल वीडियो के कारण प्रशासन के कार्रवाई की पोल खुल गई.अब नर्स द्वारा वीडियो में किया गया दावा सही हैं, या प्रशासन की कार्रवाई? इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गरमाया हुआ है. प्रकरण के संबंध में कोई भी अधिकारी स्पष्ट रुप से अपनी राय व्यक्त नहीं कर रहा. वीडियो के वायरल होने से सभी के पसीने छुटे है. दूसरी ओर विविध सामाजिक संगठनों ने भी प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर निषेध जताना शुरु कर दिया है. जिप के स्वास्थ्य प्रशासन ने इस संबंध में अबतक अपनी भूमिका स्पष्ट नहीं की है़.

जानकारी लेकर बताता हुं – सीएस
जिला शल्य चिकित्सक डा़ पुरुषोत्तम मडावी ने बताया कि, नर्स की स्वास्थ्य जांच हुई या नहीं, यह जानकारी लेकर बताता हुं. अगर उसके पास अस्पताल की चिठ्ठी हैं, तो वह आयी होंगी. कुछ इस प्रकार की राय सीएस डा़  पुरुषोत्तम मडावी ने व्यक्त की़. 

प्रशासन की शिकायत पर मामला दर्ज – पीआई
सावंगी के थानेदार रेवचंद सिंगनजुडे ने बताया कि, प्रशासन के नोडल अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज हुआ है. नर्स का क्वारंटाईन अवधि खत्म होने के बाद दस्तावेजो की जांच होंगी़ इसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे.

मांगी गई रिपोर्ट – जिलाधिकारी
जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने बताया कि, प्रकरण की जांच चल रही है. नोडल अधिकारी के अनुसार जांचपडताल के बाद मामला दर्ज किया गया.बावजुद इसके संबंधीत को प्रकरण की लिखित रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए है़ इसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे.