BJP Protest for OBC Reservation

    इन मार्गों पर रास्ता रोको

    • नागपुर-हैद्राबाद राष्ट्रीय महामार्ग
    • यवतमाल-वर्धा हाईवे
    • अमरावती-नागपुर राज्य महामार्ग क्रं.6
    • पुलगांव बाईपास
    • वर्धा-नागपुर राजमार्ग 

    वर्धा. ओबीसी समाज के राजनीतिक आरक्षण रद्द होने के लिए महाविकास आघाड़ी सरकार जिम्मेदार है़ ऐसा आरोप लगाते हुए शनिवार को भाजपा की ओर से जिले भर रास्ता रोको व जेल भरो आंदोलन किया गया़ जिले से गुजरनेवाले सभी राष्ट्रीय व राज्य महामार्ग भाजपाइयों ने रोक दिए़  इससे कुछ देर के लिए यातायात बाधित हुआ.

    आंदोलन के दौरान महाविकास आघाड़ी सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर अपना असंतोष जताया़  आंदोलन के दौरान जगह-जगह पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त था़  जिले में विविध स्थानों पर भाजपा नेता व पदाधिकारियों के नेतृत्व में चक्काजाम व जेलभरो आंदोलन किया गया.

    वर्धा में सांसद रामदास तडस के नेतृत्व में बजाज चौराहे पर चक्काजाम आंदोलन किया गया़  इस दौरान चौराहे पर ठिया जमाकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई़ आधे घंटे तक चले इस आंदोलन से मार्ग की यातायात अवरुध्द हो गई था. बाद में पुलिस ने सभी आंदोलनकारियों को हिरासत में लिया.

    सैकड़ों की संख्या में भाजपाइयों ने खुद को पुलिस के हवाले कर जेलभरो आंदोलन को अंजाम दिया़  आंदोलन में सांसद रामदास तडस, भाजपा के जिलाध्यक्ष डा़ शिरीष गोडे, पूर्व सांसद सुरेश वाघमारे, नगराध्यक्ष अतुल तराले, अविनाश देव, प्रशांत बुर्ले, वरुण पाठक, कमल कुलधरिया, पवन परियाल, गिरीष कांबले, मिलिंद भेंडे, अर्चना वानखेडे, शीतल डोंगरे, सुनीता तडस, श्रीधर देशमुख, विजय उईके, सौरभ देशमुख, कृष्णा जोशी, मोहित उमाटे, राहुल करंडे, प्रशांत झलके, मंगेश मांगलेकर सहित सैकड़ों की संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता शामिल हुए. 

    ओबीसी की आवाज नहीं दबेगी : तडस

    बड़े संघर्ष, मेहनत से ओबीसी समाज को राजनीतिक आरक्षण प्राप्त हुआ़  न्यायालय में आठ बार अवसर मिलने पर भी महाविकास आघाड़ी सरकार अपनी भूमिका पूरी ताकत से नहीं रख पायी़  परिणामवश ओबीसी समाज का राजनीतिक आरक्षण रद्द हुआ है़  जब तक ओबीसी को न्याय नहीं मिलता तब तक भाजपा उनके साथ खड़ी है़  राज्य में स्थानीय स्वराज्य संस्थाओं के उपचुनाव घोषित हुए है़ं  इसमें भाजपा केवल ओबीसी प्रत्याशियों को अवसर दे रही हैं. इसकी घोषणा पूर्व मुख्यमंत्री व विपक्ष दल नेता देवेंद्र फडणवीस ने की है़  इस संबंध में अन्य राजनीतिक दल भी ओबीसी के बारे में अपनी भूमिका स्पष्ट करें, ऐसा आह्वान सांसद रामदास तडस ने किया.

    BJP Protest

    41 लिया हिरासत में

    बजाज चौराहे पर किये चक्काजाम व जेलभरो आंदोलन के दौरान पुलिस ने भाजपा के 41 पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया़ सभी के नाम पंजीयन करने के बाद उन्हें छोड़ दिया गया.  

    यातायात हुआ प्रभावित

    बजाज चौराहे पर चक्काजाम आंदोलन के कारण यातायात प्रभावित हो गई थी़ चारों ओर के मार्ग पर वाहनों की कतारें लग गई़ं  इस दौरान नागरिकों ने भी अपने वाहनों के हार्न जोर-जोर से बजाकर इस प्रकार के आंदोलन का विरोध दर्शाया़  आखिरकार पुलिस ने आंदोलनकारियों को मार्ग से हटाकर यातायात सुचारु तरीके से शुरू कर दी.