One and a half thousand officers and workers of Wardha announced on 72nd anniversary of Bima Kavach, ST

Loading

वर्धा. रापनि की 72 वीं वर्षगाठ पर परिवहन मंत्री ने कोरोना की तर्ज पर सभी अधिकारी व कर्मियों को बिमा कवच देने की घोषणा की. फलस्वरुप जिले के डेढ हजार एसटी के अधिकारी, चालक-वाहक व तकनीकि कर्मियों को इसका लाभ मिलेंगा. उक्त निर्णय से कर्मचारियों ने राहत व्यक्त की है. इस संबंध में आदेश प्राप्त होने की जानकारी विभागीय नियंत्रक चेतन हसबनीस ने दी है.

बता दे कि, कोरोना ने सर्वत्र हाहाकार मचा रखा है़ देश व राज्य पांचवे लॉकडाऊन से गुजर रहा. ऐसी स्थिति में अन्य विभागों के साथ ही राज्य परिवहन महामंडल के अधिकारी व कर्मचारी भी अपनी जान जोखीम में डालकर काम कर रहे है. परिणामवश एसटी की मान्यताप्राप्त कामगार संगठन ने राज्य सरकार ने एसटी कर्मियों को सुरक्षा प्रदान करें. साथ ही उन्हें बिमा कवच घोषीत करने की मांग की थी. फलस्वरुप लॉकडाऊन के दौरान काम करनेवाले रापनि कर्मियों को 50 लाख का बिमा कवच देने की घोषणा परिवहण मंत्री अनिल परब ने की है. इस संबंध में एसटी 72 वीं वर्षगाठ पर 1 जून को परिपत्रक जारी किया गया है. वर्धा जिले में रापनि के पुलगांव, आर्वी, तलेगांव, हिंगनघाट व वर्धा 5 डिपो है़ इसमें 900 चालक-वाहक सहित तकनीकि तथा अन्य विभागों में कुल 1 हजार 500 अधिकारी व कर्मचारी कार्यरत है़ बिमा कवच घोषीत होने से सभी कर्मचारियों ने राहत व्यक्त की है.

प्राप्त हुए आदेश – हसबनीस

वर्धा के विभागीय नियंत्रक चेतन हसबनीस ने बताया कि, परिवहन मंत्री द्वारा प्राथमिक घोषणा हुई है. इस संबंध में आदेश हमें प्राप्त हुए. आगामी गाईडलाईन के तहत आगे की प्रक्रिया पुर्ण होंगी.