wardha-pit

  • अनेक जगहों पर फंसे वाहन, बदहाल सडकों के गड्डो में भरा पानी, आवागमन मुश्किल

Loading

वर्धा. नगर परिषद द्वारा शहर में जारी अंडरग्राऊंड मलनिस्सारण योजना का काम शुरुआत से ही लोगों के लिए परेशानी का कारण साबित हो रहा था. परंतु अब यही काम आफत बनकर लोगों को नुकसान पहुंचा रहा है. मंगलवार को ऐसे कई उदाहरण देखने मिले, जिसमें मलनिस्सारण के कारण बदहाल हुई सडकों पर पडे गड्डों में वाहन फंसने के साथ ही अनेक लोग दुर्घटना का शिकार हुए.

wardha-pit

गत दो वर्षो से वर्धावासियों को बडे मुश्किल दौर से गुजरना पड रहा है. जिसकी मुख्य वजह नगर परिषद की अंडरग्राऊंड मलनिस्सारण योजना. इस योजना अंतर्गत शहर के सभी सहीलामत मार्ग फोडकर बदहाल किए गए. वही दुरुस्ती के नाम पर मात्र लिपापोती करने से जनता त्रस्त हो गई है. अब तो शहर के हालात ऐसे है कि, दुपहिया रहे या फोरविलर वाहन निकालने के लिए भी जगह नही है. गत सप्ताह से जिले में लगातार मौसम जारी है.

मंगलवार को दोपहर में करीब एक से डेढ घंटा जमकर बारिश हुई. बारिश के कारण इन बदहाल सडकों पर पडे गड्डों में पानी भर गया. जिससे अनेक वाहन इन गड्डों में फंस गया. मालगूजारीपुरा स्थित डा़ पाटनी के अस्पताल समीप दोपहर 12 बजे चलती कार गड्डे में फंस गई. चालक की सतर्कता से हादसा टल गया. पश्चात जेसीबी की मदद से कार को बाहर निकाला गया. वही दूसरा वाकया सोशालिस्ट चौक समीप वर्ल्ड जीम परिसर में घटा. जहा बने गड्डों में छोटा मालवाहक वाहन फंस गया. काफी मशक्कत के बाद भी वाहन नही निकलने से शाम तक वाहन उसी जगह पर रहा. जिससे यातायात में बाधा निर्माण हुई. बता दे कि, शहर में ऐसी घटना हर रोज व हर रोड पर हो रही है. छोटे-बडे वाहन दुर्घटना का शिकार हो रहे है. लेकिन इसके बावजूद भी नगर परिषद लापरवाई से बाज नही आ रही है. 

फैली मिट्टी से बढी फिसलन

शहर के हर छोटी-बडी गली में सडकों को फोडकर पाईपलाइन डाले जा रहे है. अनेक सीमेंट मार्ग फोडने से मिट्टी सभी ओर फैल गई है. अब स्थिति यह है कि, बारिश के कारण मिट्टी में फिसलन तैयार हो गई है. परिणाम स्वरुप यही फिसलन हादसों का कारण बन गई है. अनेक वाहन चालक दुर्घटना का शिकार हो रहे है.