Prisoner hanged in jail

  • हत्या मामले में भुगत रहा था सजा,घटना से सनसनी फ़ैली

वर्धा. हत्या के मामले में सजा भुगत रहे कैदी ने बॅरेक में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.उक्त गंभीर मामला गुरुवार  तडके जिला कारागृह में सामने आते ही हडकम्प मच गया. मृतक का नाम गोपीचंद रामचंद्र डहाके (38) बताया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार यवतमाल जिले के उमरखेड निवासी गोपीचंद के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज था. इसमें उसे न्यायालय ने सजा भी सुनाई थी. मृतक पहले अमरावती के जेल में सजा भुगत रहा था. पश्चात उसे वर्धा जिला कारागृह में भेज दिया गया. कुछ माह पूर्व गोपीचंद को पेरोल पर छोडा गया था. किन्तु समय खत्म होने पर भी वह वापिस नहीं लौटा. अमरावती, वर्धा पुलिस उसकी तलाश में थी.

यवतमाल जिले का निवासी होने से संबंधीत पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई थी. गोपीचंद अपने गांव में आने की भनक लगते ही यवतमाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. जांचपडताल के बाद उसकी वर्धा जिला कारागृह में रवानगी कर दी. सूत्रों के अनुसार गत कुछ दिनों से गोपीचंद परेशान था. इसी बीच उसने मध्यरात्रि बॅरेक में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.दुपट्टे की मदद से बॅरेक की खिडकी से लटक कर उसने अपनी जिवनलीला खत्म करने की जानकारी है. कारागृह अधिकारी की सूचना मिलते ही शहर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. घटनास्थल का पंचनामा कर शव पोस्टमार्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया गया. शहर पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरु कर दी.आत्महत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया. इस प्रकरण में न्यायालयिक ने जांच के निर्देश दिए गये है़.