2231 candidates are in the fray for 994 seats in Thane district

  • आर्वी, आष्टी और कारंजा सहित 17 ग्रापं का समावेश

आर्वी (सं). तहसील की 7 ग्रापं, आष्टी व कारंजा तहसील की 12 ग्रापं के चुनाव के लिए गुरुवार की रात उम्मीदवार और कार्यकर्ताओं के लिए कत्ल की रात साबित होगी. रात्रि में गुप्त बैठकों का दौर शुरू होगा. सोशल मीडिया पर प्रचार कार्य तेजी से शुरू है. सरपंच का चुनाव सदस्यों द्वारा किया जाना है. वार्ड सदस्य बनने हर उम्मीदवार अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं.

ग्रापं में आने वाली निधि का उपयोग सरपंच के हाथों होने तथा सदस्यों से सरपंच का चुनाव होने से स्पर्धा बढ़ गई है. खर्च की सीमा चुनाव आयुक्त द्वारा निर्धारित किए जाने से कत्ल की रात का महत्व बढ़ गया है. मुकाबला सीधा भाजपा तथा कांग्रेस के बीच है. भाजपा के विधायक दादाराव केचे तथा कांग्रेस के पूर्व विधायक अमर काले आर्वी विस क्षेत्र की 19 ग्रापं के चुनाव पर नजर रखे हुए हैं.

कल सुबह 7.30 से शाम 5.30 बजे तक वोटिंग

14 जनवरी को तहसील कार्यालय से 2 बसों तथा 6 जीप में 14 मतदान पथक रवाना होंगे. 15 को सुबह 7.30 से 5.30 शाम बजे तक मतदान होगा. 119 अधिकारियों की टीम में 3 जोनल अधिकारी, 29 पोलिंग अधिकारी, 87 पोलिंग कर्मचारी, 26 मतदान केंद्र पर तैनात रहेंगे. आर्वी तहसील की 7 ग्रापं में जिप प्राथमिक स्कूल में केंद्र रखे गए हैं. इसमें सर्वाधिक रोहणा में 7, वर्धमनेरी में 5, धनोडी में 3, बेल्हारा में 2, हिवरा में 3, बोथली में 3 केन्द है. मतदान के पश्चात रात्रि में तहसील कार्यालय स्थित स्ट्रांग रूम में मतपेटियां रखी जाने की जानकारी तहसीलदार विद्यासागर चव्हाण ने दी.