Wardha Curfew

  • बेवजह घूमने वालों पर हुई कार्रवाई

Loading

वर्धा. बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण को रोकने के लिए राज्य सरकार ने ‘ब्रेक द चेन’ आदेश जारी किए़ इसके तहत सप्ताह में 5 दिन सख्त निर्बंधों के साथ शनिवार व रविवार को कर्फ्यू लगा दिया़ इस वीकेंड कर्फ्यू को जिले में व्यापारियों का शत-प्रतिशत समर्थन मिला़, किन्तु बेवजह बाहर घूमने वालों ने कोई कसर नहीं छोड़ी. ऐसे लोगों के खिलाफ जुर्मानात्मक कार्रवाई भी की गई.

कोरोना संक्रमण दिन-ब-दिन पैर पसार रहा है़ जिले में भी स्थिति चिंताजनक हो गई है़ हर रोज संक्रमित व मृतकों की संख्या बढ़ रही है़ प्रशासन भी सकते में आ गया है़ हर संभव उपाययोजना करने के बावजूद भी संक्रमण नियंत्रण में नहीं आ रहा है़ राज्य में स्थिति आपे से बाहर होती देख सरकार ने मिनी लाकडाउन लगा दिया़ सख्त निर्बंधों के साथ वीकेंड कर्फ्यू घोषित होने से जनजीवन प्रभावित हो गया है़ इस बंद को व्यापारी भी विरोध दर्शा रहे है़, परंतु सरकार के पास दूसरा कोई विकल्प नहीं, ऐसा कहा जा रहा़ शनिवार को वीकेंड कर्फ्यू में मुख्य चौराहे व प्रमुख सड़कों पर दोपहर के समय सन्नाटा छाया रहा़ प्रमुख चौराहों पर पुलिस व प्रशासन की टीमें तैनात दिखाई दी़ बेवजह बाहर घूमने वालों के खिलाफ जुर्मानात्मक कार्रवाई की गई.

कुछ पेट्रोलपम्प रहे बंद

सरकारी आदेश में समय पर बदलाव होने के कारण पेट्रोल पम्प के संबंध में संभ्रम की स्थिति पैदा हो गई थी़ परिणामवश शनिवार को शहर तथा जिले के कुछ पेट्रोलपम्प बंद रहे तो कुछ पेट्रोलपम्प शुरू दिखाई दिए.

Wardha Curfew

यात्रियों की चहल-पहल

कर्फ्यू में बाहरी जिलों से आने वाली बसें सुचारू तरीके से शुरू थी़, जबकि अंतर्गत एसटी सेवा गांवखेड़ों में यात्रियों की संख्या के अनुसार शुरू रखी गई़ बसस्थानक परिसर में आटो रिक्शा का यातायात शुरू रहा. परिणामस्वरूप यात्रियों की चहल-पहल देखने मिली़

मार्केट शत-प्रतिशत रहा बंद

वीकेंड कर्फ्यू में वर्धा का मुख्य मार्केट व अन्य प्रतिष्ठान शत-प्रतिशत बंद रहे़ दो दिन के कर्फ्यू को व्यापारियों का प्रतिसाद देखने मिला़ जिले के हिंगनघाट, समुद्रपुर, सेलू, देवली, आर्वी, आष्टी, कारंजा तहसील तथा पुलगांव, सिंदी रेलवे इन बड़े शहरों में भी यही स्थिति रही.