sand seized action
File Photo

  • दुपहिया पर चढाया ट्रैक्टर, वनरक्षक गंभीर

वर्धा. दुपहिया पर रेत से लदा ट्रैक्टर चढाते हुए वनरक्षक को जान से मारने की कोशीश हुई. उक्त सनसनीखेज वारदात वर्धा वनपरिक्षेत्र के कापसी परिसर में शनिवार की रात्रि 11.30 बजे घटी. इसमें वनरक्षक जाकीर बशीर साहाब शेख गंभीर रुप से जख्मी हुए. उनपर सेवाग्राम अस्पताल में ईलाज चज रहा है.  

प्राप्त जानकारी के अनुसार वनरक्षक सज्जन तथा जाकीर शेख यह दोनो कापसी परिसर में पेट्रोलिंग पर थे. रात्रि के समय उन्हें कुछ वाहन वनविभाग की जमीन से रेत की तस्करी करते दिखाई दिए. इसपर दोनो कर्मियो ने रेत से लदे ट्रक रोकने की कोशीश की. परंतु ट्रैक्टरचालक ने वाहन न रोकते हुए सिधे दुपहिया पर चढा दिया. इसमें जाकीर शेख गंभीर रुप से जख्मी हुए़ वारदात को अंजाम देकर ट्रैक्टरचालक वहां से फरार हो गए़ सूचना मिलते ही वनविभाग की टिम घटनास्थल पहुंची. गंभीर हालत में जाकीर शेख को सेवाग्राम अस्पताल में दाखील किया गया. फिलहाल उनकी हालत गंभीर बताई गई है.

इस संबंध में वनविभाग के कर्मचारी शिकायत देने अल्लीपुर थाने में पहुंचे. परंतु उनकी शिकायत लेने में आनाकानी की जा रही थी. अंतत: वनविभाग के वरिष्ठ अधिकारी ने पुलिस अधीक्षक से संपर्क कर प्रकरण की गंभीरता से अवगत कराया. समाचार लिखे जाने तक मामला दर्ज करने की प्रक्रिया अल्लीपुर थाने में चल रही थी.

इसके पूर्व भी हुआ था हमला

इस घटना से वनकर्मियों में दहशत व्याप्त है. इसके पहले भी सज्जन नामक वनकर्मी पर रेतमाफियाओ ने कातिलाना हमला किया था. इस घटना को तीन माह पूर्ण हुए है. परंतु रेतमाफियों पर उचित कार्रवाई न होने से उनके हौसले काफी बुलंद हो गए है.

दी गई शिकायत – खेलकर

कापसी परिसर में यह वारदात सामने आयी है. इस प्रकरण में अल्लीपुर थाने में शिकायत दर्ज की गई है. वरिष्ठों को इसकी सूचना दी गई. वनरक्षक जाकीर शेख पर सेवाग्राम में ईलाज शुरु है. – रुपेश खेलकर, वनपरिक्षेत्र अधिकारी, वर्धा

चल रही कार्रवाई – थानेदार

वनरक्षक पर हमले की घटना कापसी परिसर में सामने आयी है. इस  प्रकरण में शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. – शैलेश शेलके, थाणेदार, अल्लीपूर