श्रीसुदर्शन काटन इंड. का वाहन कांटा किया सील

Loading

समुद्रपुर. किसान की शिकायत पर की गई कार्रवाई में जाम स्थित श्रीसुदर्शन काटन जिनिंग का वाहन कांटा सील किया गया. उक्त कार्रवाई पुलिस व वैधमापनशास्त्र विभाग ने शनिवार को की. रेणकापुर निवासी सचिन हीरामण शेंडे बुधवार को कपास से लदा वाहन लेकर श्रीसुदर्शन काटन जिनिंग में गए.

वाहन का कपास के साथ वजन करने पर 36 क्विंटल 25 किलो भरा. परंतु व्यापारियों ने कपास को दिया दाम कम होने से वे समीप के श्रीवास काटन जिनिंग में वाहन लेकर गए, जहा कपास का वजन 36 क्विंटल 85 किलो निकला. 60 किलो वजन अधिक भरा, जिससे वजन में गड़बड़ी का संदेह हुआ.

इस तरह से अनेक किसानों के साथ धोखाधड़ी न हो इसलिए शेंडे ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की. किसान की शिकायत पर उपविभागीय पुलिस अधिकारी भीमराव टेले, थानेदार हेमंत चांदेवार सहित वैधमापनशास्त्र विभाग के वरिष्ठ निरीक्षक शनि मोरे, निरीक्षक प्रदीप झोडापे, वर्धा विभाग के कय्यूम शेख, हिंगनघाट विभाग के निरीक्षक प्रशांत मेश्राम, सहायक निरीक्षक प्रकाश चव्हाण ने शनिवार को वाहन कांटे की जांच की. इसमें चार टन वजन के बाद मर्यादा से अधिक फर्क पाया गया. वजन कांटा में खामियां मिलने से वजन कांटा को वैधमापनशास्त्र अधिनियम 2009 अंतर्गत सील किया गया.