exam
File Photo

    Loading

    वर्धा. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा पूर्व परीक्षा-2021 सुबह 9.30 से शाम 5 बजे तक 21 मार्च  को दो चरणों में शहर की स्कूल, महाविद्यालय के 7 उपकेंद्र पर आयोजित की है. लोकसेवा आयोग ने परीक्षा हेतू जिल्हा केंद्र प्रमुख तथा परीक्षा प्रमुख के रूप में निवासी उपजिलाधिकारी की नियुक्ति की है. प्रत्येक केंद्र के लिए 1 इस तरह 7  उपकेंद्र पर प्रत्येकी 1 एक उपकेंद्रप्रमुख और आवश्यक उस प्रमाण में जिलाधिकारी व अन्य कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारी की सुपरवाईजर, लिपीक व सिपाई की नियुक्ति की है.

    परीक्षा केंद्र पर नियुक्‍त अधिकारी, कर्मचारी और परीक्षा के संबंध में कोषागार, प्रधान डाक कार्यालय, पुलिस विभाग आदि से समन्‍वय साधने हेतू समन्‍वयक अधिकारी की नियुक्‍ति की है. इसके सिवाय पर्यवेक्षण के लिए विशेष अधिकारी (भरारी पथक) की नियुक्‍ति की है.

    परीक्षा के दौरान धारा 144 प्रभावी रहेगी

    परीक्षा के समयावधि में धारा 144 लगाई है. परीक्षा  उपकेंद्र के 100 मीटर परिसर में मोबाइल, पेजर, मायक्रोफोन,  कैमेरा,  टैब, लॅपटॉप, हेडफोन, स्मॉल  कॅमेरा फिटेड ऑन वॉचेस, शर्ट बटन, पेन, रिंग्ज, स्पॉय कॅमेरा, स्मार्ट वाचेस, लेसेस, ब्लू टुथ आदी वस्तूओं पर पाबंदी लगाई है. परीक्षा में कॉपी जैसे गैरप्रकार पर निर्बंध डाले हैं. इसका उल्लंघन करनेवाले संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी.

    21 मार्च को होनेवाली परीक्षा के लिए नियुक्त किए अधिकारी व कर्मचारियों का व्दितीय प्रशिक्षण  20 मार्च  को सुबह 11 वाजता  समाज कल्याण के सांस्कृतिक सभागृह विभाग  में आयोजित किया है. 20 मार्च को होनेवाले प्रशिक्षण में कर्मचारी उपस्थित रहे. जो नियुक्त अधिकारी कर्मचारी प्रशिक्षण में उपस्थित नही होगा. उस पर नियम के तहत शिस्तभंग की कार्रवाई की जाएंगी. ऐसा निवासी उपजिलाधिकारी ने बताया है.