हिंगणघाट अग्निकांड मामले में आज से सुनावनी : एड. उज्वल निकम करेंगे पैरवी

वर्धा. हिंगनघाट के नंदोरी चौराहे पर घटित अग्नीकांड प्रकरण में युवती की मौत हुई थी. इस प्रकरण में सोमवार, 13 दिसंबर से सुनावनी को शुरुवात होनेवाली है. इसके लिए नियुक्त सरकारी वकील उज्वल निकम हिंगनघाट न्यायालय पहुंच कर पैरवी करेंगे.

ज्ञात हो कि, 3 फरवरी 2020 एकतर्फा प्यार में सिरफिरे युवक ने युवती पर पेट्रोल छीडकर आग के हवाले कर दिया. गंभीर रुप से झुलसी पीडिता ने सात दिनों के बाद दम तोड दिया. इस घटना ने पुरे राज्य को हिला कर रख दिया. पीडिता को न्याय दिलाने नागरिक सडक पर उतरे थे. प्रकरण के आरोपी विकेश उर्फ विक्की नगराले को पुलिस ने शीघ्र गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल आरोपी को नागपुर कारागार में रखा गया है. प्रकरण में गृहमंत्री ने तीन माह के भितर निर्णय देने का आश्वासन दिया था.

परंतु कोरोना के कारण मामले की जांच में विलंब हो गया. प्रकरण की जांच पडताल कर मात्र 25 दिनों के भितर याने 28 फरवरी को पुलिस ने 426 पन्नो की चार्जशीट न्यायालय में दर्ज की गई. इस प्ररकण में हिंगनघाट न्यायालय में सुनावनी होनी है. इसके लिए सोमवार को सरकारी वकील उज्वल निकल हिंगनघाट पहुंचेंगे. सरकारी पक्ष की ओर से वें इस प्रकरण की पैरवी करेंगे.