MLA Dr. Bhoyer

  • समृद्धी संचालक को भेजा प्रस्ताव
  • तत्काल कार्रवाई का किया अनुरोध

वर्धा. विधायक डॉ. पंकज भोयर ने समृद्धि राजमार्ग के निर्माण के कारण समृद्धि राजमार्ग की सुरक्षा दीवार के काम को रोक दिया था. इसकी दखल देकर उपजिलाधिकारी तथा प्रशासक नवनगर नागपुर विभाग के निशीकांत सुके ने महाराष्ट्र राज्य सडक विकास महामंडल के उपाध्यक्ष तथा व्यवस्थापकीय संचालक को प्रस्ताव भेजकर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है.

सेवा मार्ग के लिए बार-बार सुझाव देने के बावजूद किसानों की समस्याओं को नजरअंदाज किया गया. इससे नाराज होकर किसानों ने विधायक डॉ. पंकज भोयर से मिले.  उसके बाद विधायक डॉ.भोयर स्वयं निर्माण स्थल पर पहुंचे थे और समृद्धि की सुरक्षा दीवार पर काम रोक दिया था. वर्धा-सेलू विधानसभा क्षेत्र में नागपुर-मुंबई समृद्धि राजमार्ग, रमना फाटा, कान्हापुर-गोंदापुर और आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा की जा रही है. हालांकि इस बीच सर्विस रोड जारी नहीं होने के कारण किसानों का रास्ता अवरुद्ध हो गया है.

परिणामस्वरूप कई किसानों के लिए जमीन पर खेती करना मुश्किल हो गया है. बार-बार मांग के बावजूद विधायक डॉ.पंकज भोयर निर्माण स्थल पर पहुंचे. सुरक्षा दीवार पर काम बंद करने के लिए अधिकारियों को बुलाया गया था. उन्होंने आश्वासन दिया कि जब तक किसानों को कब्जे के लिए रास्ता नहीं दिया जाता. तब तक काम करने की अनुमति नहीं दी जाएगी.

इसलिए सुरक्षा दीवार का काम रोक दिया गया. विधायक डॉ. पंकज भोयर की आक्रामक रवैये के कारण प्रशासन ने तुरंत कदम उठाया. उपजिलाधिकारी निशिकांत सुके महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास बोर्ड के प्रबंधक हैं.उन्होंने व्यवस्थापकीय संचालक को एक प्रस्ताव भेजा जिसमें किसानों को समस्याओं के बारे में बताया गया. सड़क निर्माण ने सड़कों को पक्का कर दिया है.सडक निर्मिती करते समय पांदन रास्ता जाने से किसानों को आवागमन के लिए रास्ता नही बचा.जिससे किसानों को कब्जा करने का कोई रास्ता नहीं है.भूस्खलन के कारण एक तरफ से दूसरी तरफ जाने का कोई रास्ता नहीं है.यह अनुरोध किया गया है कि इन समस्याओं को तुरंत हल किया जाना चाहिए.