Black Fungus Updates: Dangerous cases of black fungus in Mumbai, 3 children had to have their eyes removed
Representative Picture

    Loading

    वर्धा. जिले में कोरोना से भले ही राहत मिली हो, परंतु ब्लैक फंगस (म्यूकरमाइकोसिस) ने प्रशासन का टेन्शन बढ़ा दिया है़ जिले में इस बीमारी के मरीजों की कुल संख्या 118 पर पहुंच चुकी है़ जबकि जिले में चौथी मृत्यु भी दर्ज हुई है़ अब तक 43 मरीजों को डिस्चार्ज मिल चुका है. वहीं 68 मरीजों पर इलाज शुरू है.

    अमूमन ब्लैक फंगस यह बीमारी कोरोना से ठीक हुए मरीजों में पायी जाती है़ परंतु जिले में चार ऐसे मरीज मिले हैं, जिन्हें कोरोना का संक्रमण नहीं था, इससे नागरिकों में दहशत व्याप्त है़ एक ओर कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से कमी आ रही है़ वहीं दूसरी ओर ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ रहे है़ इससे स्वास्थ्य प्रशासन का टेन्शन फिर एक बार बढ़ गया है़ यह बीमारी महिलाओं की तुलना में पुरुषो में अधिक पाये जा रही है.

    अब तक 43 मरीजों को मिला डिस्चार्ज 

    जिले में ब्लैक फंगस से 92 पुरुष व 26 महिलाएं ग्रस्त है़ 43 मरीज ठीक होकर घर लौट गए है़  वहीं 68 पर अस्पताल में इलाज शुरू है़  चौथी मृत्यु भी दर्ज की गई़  18 वर्ष आयु भीतर के 1, 18 से 45 के बीच 33, 45 से 60 के बीच 56 व 60 से अधिक आयु के 28 मरीज मिले है़  जिले में धीरे-धीरे म्यूकरमाइकोसिस का खतरा बढ़ते जा रहा है़  उक्त बीमारी के लक्षण पाये जाने पर नागरिकों से तुरंत अस्पताल पहुंचकर अपना इलाज कराने का आह्वान स्वास्थ्य प्रशासन ने किया है.