Yavatmal Market Crowd
File Photo

  • बाजार में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां

वर्धा. जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी ने शनिवार की रात्रि 8 से मंगलवार की सुबह 8 बजे तक कर्फ्यू घोषित किया है़ परंतु कर्फ्यू के एक दिन पहले तथा होली की पूर्व संध्या पर नागरिकों ने बाजार में काफी भीड़ की़ इस दौरान कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ती दिखाई दी.

प्रतिदिन जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है़ संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में भी स्थिति बस के बाहर होती जा रही है़ ऐसे में जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने जिले में 60 घंटे का कर्फ्यू लागे कर दिया है़ साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिये गए है़ होली त्योहार पर कर्फ्यू लगने से व्यापारियों में नाराजगी है़ रविवार व सोमवार केवल अत्यावश्यक सेवा के अलावा अन्य सभी सेवाएं बंद रहेगी़ पेट्रोल पम्प भी बंद रखे जाएंगे.

प्रशासन की अनदेखी, नागरिक बेखौफ  

शनिवार को नागरिकों ने खरीदारी के लिए भीड़ की़  शाम के समय मार्केट में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती दिखाई दी़  पेट्रोल पम्प पर वाहन धारकों ने भी भीड़ कर दी थी़  बिना मास्क के नागरिक घूमते दिखाई दिए़  होली की खरीदारी के लिए नागरिक दूकानों में भीड़ कर रहे थे़ इस ओर प्रशासन की अनदेखी हो रही थी.