Wardha Curfew

    वर्धा. बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने जिले में 60 घंटे का कर्फ्यू लागू कर दिया है़ परिणामवश होली के दिन जिले में पूरी तरह से सन्नाटा छाया रहा़ अत्यावश्यक सेवा के अलावा अन्य सभी दूकानें शतप्रतिशत बंद रही़ वहीं बेवजह घूमने वालों के खिलाफ जुर्मानात्मक कार्रवाई की गई़ राज्य में कोरोना संक्रमण से स्थिति आपे के बाहर जा रही है़ जिले में भी मार्च में कोरोना का विस्फोट हुआ है़ बाधितों के साथ साथ मृतकों का आंकड़ा भी जिले में चिंताजनक है.

    प्रशासन स्तर पर प्रतिबंधात्मक उपाय योजना की जा रही है़ जिले में बड़े पैमाने पर कड़े निर्बंध भी लगाये गए़ परंतु संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा़ होली का पर्व होने से नागरिक मार्केट में भीड़ करेंगे़ साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर होलिका दहन होने से नागरिकों की भीड रहेगी़ साथ ही रंगपंचमी के दिन भी लोग सड़कों पर उतरकर एकदूसरे को रंग लगाएंगे़ इससे कोरोना संक्रमण को अधिक बढ़ावा मिलेगा़ इस स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी प्रेरणा देशभ्रतार ने जिले में 60 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया.

    शहर के मार्गों पर रही वीरानी 

    शनिवार की रात्रि 8 बजे से मंगलवार की सुबह 8 बजे तक अत्यावश्यक सेवा के अलावा अन्य सभी सेवाए बंद रखी गई है. परिणमावश रविवार को शहर के मुख्य मार्गों पर सन्नाटा छाया रहा़  कर्फ्यू को जिले में अच्छा प्रतिसाद मिला़  जिले के सभी पेट्रोल पम्प बंद रखे गए. स्वास्थ्य सेवा, औषधि दूकानें व दुग्ध बिक्री शुरू रखी गई थी. 

    प्रशासन को करें सहयोग 

    रंगपंचमी पर नागरिक घरों से बाहर न निकले़  घर में ही रहकर परिवार के साथ सादगी से होली मनाए़ स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो तो ही बाहर निकले, अन्यथा बेवजह बाहर ना घूमे़  खुद का, अपने परिवार का ध्यान रखे़  इस संकट की स्थिति में प्रशासन को सहयोग करें.

    -सुरेश बगले, उपविभागीय अधिकारी-वर्धा.

    स्वास्थ्य का रखें ध्यान

    जिले में वर्तमान स्थिति गंभीर बनी है़  रंगपंचमी के दिन लोग बाहर न निकले़  अपने घरो में नियमों का पालन कर सादगी से होली मनाए़  इस समय हमें हमारा स्वास्थ्य संभालना है़  नियमित मास्क पहने़ प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए रंगपंचमी पर बेवजह बाहर न निकले. 

    -डा़ अजय डवले, जिला स्वास्थ्य अधिकारी.

    Wardha Curfew

    चप्पे-चप्पे पर थी पुलिस

    वर्धा के मुख्य चौराहों पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा दिखाई दिया़  सुबह 11 बजे के दौरान आर्वी नाका, पावडे चौक, छत्रपति शिवाजी महाराज चौक, बजाज चौक, सेवाग्राम मार्ग, इतवारा परिसर में बेवजह बाहर घूमने वाले तथा मास्क न पहनने वालों पर पुलिस ने जुर्मानात्मक कार्रवाई की. 

    यात्रियों को हुई परेशानी

    कर्फ्यू में जिला अंतर्गत बस सेवा व निजी यातायात पर पाबंदी लगाई गई थी़  परिणामवश बस स्टैंड  अथवा रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों को आटो न मिलने से दिक्कतें उठानी पड़ी. कुछ यात्रियों को पैदल ही घर तक का रास्ता काटना पड़ा. 

    शाम के समय सड़कों पर दिखे लोग

    दिनभर चौराहों पर पुलिस का पहरा होने से मुख्य सड़कें वीरान रही. कहीं जाने आने के लिए नागरिक भीतरी सड़कों का उपयोग करते दिखाई दिए़  दिनभर भले ही सन्नाटा छाया रहा़  परंतु शाम को 6 बजे के बाद सड़कों पर नागरिक घूमते दिखाई दिए.