MLA Dr. Bhoyer

  • विधायक भोयर के प्रयास से जमीन को मिली मंजूरी

Loading

वर्धा. वर्धा में एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प कार्यालय की नींव रखने वाले विधायक पंकज भोयर के प्रयास आखिरकार सफल साबित हुए. आदिवासी प्रकल्प कार्यालय के लिए जमीन मंजूर होने से अब प्रकल्प कार्यालय को उसके अधिकार की इमारत के निर्माण कार्य को मंजूरी मिलेगी.

जिले में आदिवासी समाज बड़ी संख्या में है. परंतु वर्धा में एकात्मिक आदिवासी प्रकल्प कार्यालय की स्वतंत्र इमारत नहीं रहने से आदिवासी समाज को परेशानी हो रही थी. आदिवासी समाज की ओर से वर्धा में प्रकल्प कार्यालय शुरू करने की मांग नियमित रूप से की जा रही थी.

विधायक ने निमयित सिफारिश करने के बाद वर्धा में प्रकल्प कार्यालय शुरू किया गया. कार्यालय शुरू होने के बाद कामकाज किराए की जगह में चल रहा है. कार्यालय की खुद की इमारत हो, इमारत निर्माण कार्य के लिए शासकीय जगह मिले, जिसके लिए विधायक भोयर ने प्रशासकीय स्तर पर प्रयास शुरू किए थे.

जिलाधिकारी ने आदेश निकालकर उपवनसंरक्षक कार्यालय व सिंचाई विभाग के कार्यालय के बीच 743.50 चौरस मीटर जगह एकात्मिक आदिवासी प्रकल्प कार्यालय के इमारत के लिए उपलब्ध कराई है. अब करीब 8 हजार चौरस फीट जगह में एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प कार्यालय की ओर से नई इमारत का निर्माण कार्य किया जाएगा.

जगह हस्तांतरण के आदेश जारी 

इस जगह की मांग एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प विभाग ने की थी. पूर्व सांसद बापूराव देशमुख की प्रतिमा से डा़ बाबासाहब आंबेडकर प्रतिमा के बीच मार्ग के समीप कार्यालय की इमारत के लिए जगह दी गई है. नप प्रशासन ने यह जगह देने का नो आब्जेक्शन पत्र दिया है. गारंटी पत्र प्रस्तुत करने के बाद यह जगह हस्तांतरित किए जाने के आदेश जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने जारी किए. 

निधि के लिए रखेंगे प्रस्ताव 

एकात्मिक आदिवासी प्रकल्प कार्यालय के लिए जगह मंजूर हुई है. प्रकल्प कार्यालय को अब हक की इमारत मिलेगी. प्रशासकीय परिसर में कार्यालय होने से आदिवासी समाज के लोगों को दस्तावेजों की पूर्ति करते समय भटकना नहीं पड़ेगा. अब प्रकल्प कार्यालय की इमारत के निर्माण कार्य के लिए निधि लाने  प्रयास करेंगे.

-पंकज भोयर, विधायक.