Kinnar
File Photo

  • व्यापारियों ने पुलिस से की कार्रवाई की मांग

वर्धा. शहर के बाजार में इन दिनों किन्नरों का आतंक बढ़ते ही जा रहा है़ अश्लील हरकतें करते हुए शनिवार को पटेल चौक में किन्नरों ने सभी सीमाएं लांघते हुए उत्पात मचाया़ पुलिस की ओर से बार बार हिदायत देने के बावजूद भी किन्नर अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है़ं, जिससे व्यापारियों व आम नागरिकों में दहशत का माहौल है.

मार्केट परिसर के व्यापारी बताते है की किन्नरों के कारण इसके पहले किसी को भी परेशानी नहीं होती थी़ पहले वे त्योहारों के समय दूकानों में आते थे़ उनका व्यवहार भी नम्रतापूर्वक रहता था, जिससे खुशी खुशी व्यापारी उन्हें पैसे भी देते थे़ वहीं इन दिनों किन्नरों का व्यवहार बदल गया है. वे बाजार में दूकानदारों के साथ अश्लील गालीगलौज कर दादागिरी करते हुए पैसों की मांग करते है. पैसे नहीं देने पर कपड़े निकालकर अश्लील हरकतें करते है. इसका प्रतिकार करने पर मारपीट भी करते है़ शनिवार को पटेल चौक में दो किन्नरों ने ऐसे ही उत्पात मचाया़ एक युवक का पिछा करते हुए वे एक दूकान में घुस गए़ मारपीट करते हुए गालीगलौज कर रहे थे़ इस दौरान व्यापारियों ने मध्यस्थता कर युवक को उनके चंगुल से छुड़ाने की कोशिश की, लेकिन किन्नरों ने कपड़े निकालकर अश्लीलता का प्रदर्शन किया, जिससे परिसर में हड़कंप मच गया था.

शराब के नशे में रहते है धूत

इतवारा परिसर में चोरी छुपे अवैध देशी तथा विदेशी शराब के ठेके चलाए जाते है़  शराब के व्यवसाय में लगे अवैध व्यवसायियों के साथ कुछ किन्नरों की बैठक होने की खबर है़  यह किन्नर कई बार शराब के नशे में धूत रहते है़  बाजार परिसर में किसी से भी झगड़ा करके पैसा वसूलते है़  आए दिन उनकी हरकतों के कारण बाजार परिसर में दहशत का माहौल है़. 

कार्रवाई करना समय की मांग

बाजार में लोग सहपरिवार खरीदी के लिए आते है़  ऐसे में किन्नर दूकानों में पहुंचकर अश्लील हरकतें करने से बाज नहीं आ रहे है. इसके विपरित परिणाम सामने आ रहे है़  किन्नर दिखते ही लोग वहां से निकलने को देखते है, जिससे दूकानदारी सहीं ढंग से नहीं चल पा रही है. बार-बार शिकायत करने के बावजूद पुलिस प्रशासन की अनदेखी होने की शिकायत व्यापारियों ने की है.