Wardha market hangama

  • प्रशासकीय दस्ते के कर्मियों से विवाद के बाद तनाव

वर्धा. मार्केट में गश्त लगा रहे प्रशासनिक दस्ते के कर्मी व कुछ लोगों में विवाद हुआ़ आधे घंटे तक चले इस हंगामे से तनाव की स्थिति बनी. उक्त प्रकरण मार्केट के कपड़ा लाइन परिसर में गुरुवार की शाम करीब 5.30 बजे सामने आया. बता दें कि, कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए राज्य में मिनी लाकडाउन जारी किया गया है. इसके तहत जिलाधिकारी ने भी आदेश जारी करते हुए सख्त निर्बंध लगा दिए है़ं गत दो दिनों से जिले में इस आदेश के खिलाफ व्यापारी आक्रोश व्यक्त कर रहे है.

बाजार में दूकान खुली

गुरुवार की शाम कपड़ा लाइन परिसर में कुछ दूकानें खुली होने की बात प्रशासन के ध्यान में आयी़  उपविभागीय अधिकारी का दस्ता मार्केट में पहुंचा़  जहां व्यापारियों को दूकानें बंद कर नियमों का पालन करने का आह्वान किया गया़  परंतु इसी दौरान वहां उपस्थित प्रशांत काकड़े नामक व्यक्ति ने इसका विरोध दर्शाते हुए कर्मियों से विवाद शुरू किया़  इतना ही नहीं, प्रशासनिक वाहन में लगा अलाऊन्समेन्ट माइक कर्मी के हाथ से छीनकर व्यापारियों से दूकानें खोलने का आह्वान करने लगे़  इस घटनाक्रम से परिसर में काफी भीड़ इकठ्ठा हुई़  साथ ही तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी़ 

पुलिस पहुंची घटनास्थल पर

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति को नियंत्रित किया. जिलाधिकारी के आदेश का उल्लंघन करने तथा सरकारी कामकाज में अडंगा पैदा करने से संबंधित प्रशांत काकड़े के खिलाफ शहर थाने में शिकायत दर्ज की गई़  इसके आधार पर देर रात तक मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी.