It is necessary to stop Corona connection in rural areas, get health checkups coming from outside: Shingde

जिलाधिकारी का आदेश, गुरूवार की सुबह की कार्रवाई,10 दुकानों को ठोका सिल, 60 से अधिक नागरिक बिना मास्क मिले...

वर्धा: बुधवार की रात जिलाधिकारी ने नया आदेश निकालने के उपरांत गुरूवार की सुबह से पुलिस यंत्रणा व प्रशासन एक्शन में नजर आया. शहर पुलिस ने गस्त लगाकर समय के पुर्व दुकान खोलनेवाले व बिना मास्क घुमनेवालों पर कारवाई हंटर चलाया. जिससे बेकाबू दुकानदार व नागरिकों पर शिकंजा कसा गया. लॉकडाउन चार में रियायत मिलने के बाद नागरिक व कुछ दुकानदार प्रशासन के नियमों की धज्जीयां उडा रहे थे. परिणामस्वरूप कोरोना संक्रमन का खतरा बढ गया था. अपितु सब कुछ पहले की तरह समझकर नागरिक बेखौंफ शहर में बिना मास्क व शारीरिक दुरी की मर्यादा का उल्लंघन कर रहे थे.

दुकान खोलने का समय सुबह 9 बजे तथा बंद करने का समय शाम 5 बजे किया गया था. किंतु अनेक दुकानदार समय के पुर्व ही दुकानदारी शुरू करने लगे थे. जिलाधिकारी के आदेश के बाद शहर पुलिस ने आज सुबह सात बजे से ही कार्रवाई करना आरंभ किया. पुलिस ने बिना मास्क लगाकर शहर में घुमनेवाले 60 से अधिक नागरिकों पर कार्रवाई की. तथा समय के पुर्व दुकान खोलनेवाले 10 दुकानदारों पर भी नये आदेश के अनुसार कार्रवाई की.

थानेदार योगेश पारधी ने नवभारत को बताया की,नागरिक व दुकानदार प्रशासन के निर्देशों का सरेआम उल्लंघन कर रहे थे. जिससे यह कार्रवाई की गई. यह कार्रवाई निरंतर शुरू रहेगी, ऐसी जानकारी उन्होंने दी. प्रमुख चौरोंह पर पुलिस तैनात कर नियमों को ताक पर रखनेवालों पर कार्रवाई की जायेगी, ऐसा भी उन्होंने स्पष्ट किया.