corona

  • अबतक 255 बाधितों ने गवाई जान

वर्धा. जिले में कोरोना का संक्रमण गत माह की तुलना में कम नजर आ रहा है. हालाकि कोरोना संक्रमण फैलने की रफ्तार धिमी हो गई है, परंतु संक्रमित मिलने का सिलसिला अभी भी जारी है. 

जिससे जिले के कोरोना संक्रमितों का आकंडा 8 हजार की संख्या पार करते हुए 8094 पर पहुंच गया है. हालाकि, गत पांच दिनों की बात करे तो जिले में कोरोना संक्रमन की गति धिमी नजर आ रही है, परंतु सिलसिला अभी भी कायम है. पांच दिनों के आंकडो पर गौर करे तो, 1 दिसंबर को 30 संक्रमित मिले, जिससे कोरोना बाधितों की संख्या 7891 हो गई. वही 2 दिसंबर को कोरोना संक्रमितों का आंकडा बढकर दुगना हो गया, यानि 66 संक्रमित मिले, 3 दिसंबर को फिर 62 संक्रमित मिले, जिससे कुल कोरोनाबाधितों का आंकडा 8019 पर जा पहुंचा. 4 दिसंबर को फिर संक्रमण की रफ्तार कम हुई तथा 38 बाधित मिले व 5 को भी 38 संक्रमित दर्ज किए गए.

अब कुल कोरोना संक्रमितों का आंकडा 8094 पर पहुंच गया है. उल्लेखनीय रहे कि, शुरुआत में जिले में कोरोना का एक भी मरीज नही मिला था. परंतु मई माह के अंत में मृत महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी. जिसके बाद कोरोना संक्रमित मिलने का सिलसिला शुरु हुआ. उसके बाद भी जिले में कोरोना संक्रमित मिलने की संख्या काफी कम थी. परंतु अनलॉक प्रक्रिया के बाद जैसे-जैसे सबकुछ सामान्य होता गया, वैसे ही कोरोना संक्रमितों का आंकडा भी बढ गया.

गणपति उत्सव, नवरात्रि के दिनों में बाजार में खरीदारी करने जमकर भीड उमडी. जिससे सितम्बर माह जिले के लिए काफी भारी रहा. इस माह में शुरुआत से ही मानो कोरोना का विस्फोट हो गया. प्रतिदिन 150 से अधिक संक्रमित मिलने लगे. फिर अक्टूबर में फिर कोरोना का संक्रमण कम हुआ. लेकिन उसके बाद लोगों द्वारा बरती गई लापरवाई, नियमों का उल्लंघन, बाजारों में बढती भीड, त्यौहारों में खरीदारी, मास्क न लगाना, यातायात से फिर नवम्बर माह में कोरोना संक्रमित बढ गए. अब दिसंबर माह की शुरुआत से ही संक्रमितों की संख्या में कम, अधिक प्रमाण दिखायी दे रहा है.

255 बाधितों की हुई मौत

अबतक जिले में कोरोना बाधित 255 मरीजों की मौत हुई. कोरोना की इंट्री ही जिले में मौत के तौर पर हुई थी. अब प्रतिदिन एक या दो संक्रमित अपनी जान गवा रहे है. 

7383 ने दी कोरोना पर मात

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकडा 8094 पर पहुंचा है. उनमे से 7383 संक्रमितों ने कोरोना पर मात दी है. कोरोना संक्रमितों की संख्या की तुलना में जिले में मरीज ठिक होने का प्रमाण भी अच्छा है. फिलहाल 456 एक्टीव मरीजों पर उपचार जारी है.