corona

  • जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने दी जानकारी, वैयक्तिक-पारिवारिक व सार्वजनिक स्तर पर चलेगा अभियान, हर एक व्यक्ति की होगी जांच

वर्धा. कोविड-19 का प्रादूर्भाव रोकने के लिए सर्वोतपरी प्रयास जारी है. कोरोना पर औषधोपचार होकर पूर्ण नियंत्रण होने तक जीवनशैली में कुछ बदलाव करना आवश्यक है. मास्क का इस्तेमाल, सुरक्षित अंतर, निर्जंतुकीकरण का इस्तेमाल से भी आगे जाकर अब वैयक्तिक, परिवारिक तथा सार्वजनिक जीवन में नए बदलाव स्विकारने की जरुरत है. इस माध्यम से कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण लाने वर्धा जिले में मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी अभियान चलाया जाएंगा, ऐसी जानकारी जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने दी.

नागरिकों के साथ जनप्रतिनिधि व स्वयंसेवी संस्थाओं की पहल से यह अभियान चलाया जाएगा. इस अभियान का प्रभावी कोविड नियंत्रण के लिए नई जीवनशैली पद्धति का इस्तेमाल करने अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करना, स्वास्थ्य शिक्षा देना यह मुख्य उद्देश्य है. जिले के हर एक परिवार तक पहुंचकर स्वास्थ्य जांच के साथ ऑक्सीजन स्तर की जांच, स्वास्थ्य शिक्षा सहित महत्वपूर्ण संदेश देना, कोविड-19 के संदिग्ध मरीज खोजना, उपचार के संदर्भ में सेवा देकर स्वास्थ्य विषयक जनजागृति की जाएगी. यह अभियान वैयक्तिक, परिवारिक व सार्वजनिक जीवन में प्रतिबंधात्मक उपाययोजना करने संबंधित त्रिसूत्र पर निर्भर है. यह अभियान नगर परिषद, नगरपंचायत, ग्रामपंचायत में भी चलाया जाएगा.

जिसमें हर एक व्यक्ति की जांच होगी. जब तक कोविड विषाणू का टिका नही मिलता तब तक नागरिकों को इन बातों का पालन कर कोरोना संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण लाने मेरा परिवार, मेरी जिम्मेदारी अभियान में सहभागी होकर सहकार्य करने का आहवान जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने किया है.