EXAM
File Photo

    Loading

    वाशिम. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की राज्य सेवा पूर्व परीक्षा-2020 का पहला पेपर रविवार 21 मार्च को वाशिम शहर के सात परीक्षा उप केंद्रों पर सुबह 10 से 12 बजे तक हुआ. इस पहले पेपर के लिए 2,553 उम्मीदवारों में से 1,698 उम्मीदवार उपस्थित तथा 855 उम्मीदवार अनुपस्थित रहे. महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग द्वारा राज्य के विविध भागों के वर्ग 1, 2 और वर्ग 3 श्रेणी की पद भरे जाते हैं.

    राज्य के सरकारी इंजीनिअर, डाक्टर, सरकारी कालेज के लेक्चरर भी इसी एमपीएससी की विविध परीक्षा से चुने जाते है़  राज्य के प्रशासन संभालने के लिए जो महत्वपूर्ण अधिकारी उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी, पुलिस उप अधीक्षक का भी चयन एमपीएससी स्पर्धा परीक्षा से होता है़  पुलिस उप निरीक्षक यह श्रेणी 2 की पद दुय्यम सेवा परीक्षा द्वारा भरे जाते है़ं.

    एमपीएससी परीक्षा तीन चरणों में ली जाती है़  इस में से पहले चरण की पूर्व परीक्षा 21 मार्च को हुई है़  इस परीक्षा के लिए जिले में 2,553 विद्यार्थी शामिल हुए थे़  इन के लिए शहर के सात महाविद्यालय में परीक्षा की व्यवस्था की गई थी़  सुबह के पहले सत्र के पेपर के लिए 855 उम्मीदवार तथा दूसरे सत्र में 857 उम्मीदवार अनुपस्थित पाए गए हैं.