coronavirus
File Photo

    Loading

    • जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण 
    • दो डाक्टरों समेत स्वास्थ्य पथक तैनात

    वाशिम. रिसोड तहसील के ग्राम देगांव स्थित एक निवासी शाला के 4 शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मचारी व छात्रावास में रहनेवाले 229 विद्यार्थी दो दिनों में कोरोना संक्रमित पाए गए है़  जिससे जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने बुधवार 24 फरवरी को निवासी शाला को भेंट देकर परिस्थिति का जायजा लिया़  कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों को योग्य उपचार व अन्य आवश्यक सुविधा उपलब्ध संबंधि सूचना दी. इस पर देखरेख करने के लिए सहायक जिलाधिकारी वैभव वाघमारे ने नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाने का बताया.

    इस अवसर पर सहायक जिलाधिकारी वैभव वाघमारे, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा़ अविनाश आहेर, तहसीलदार अजीत शेलार, पुलिस निरीक्षक एस.एम.जाधव, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी शंकर वाघ समेत शिक्षक, राजस्व, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी व शाला के प्राचार्य, शिक्षक उपस्थित थे़.

    संक्रमित विद्यार्थियों को दी जानेवाली सुविधा की स्वास्थ्य विषयक वर्तमान स्थिति, पाए गए लक्षण संबंधि जिलाधिकारी ने जानकारी ली़  जिलाधिकारी षण्मुगराजन एस. ने कहा कि कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों को योग्य उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग ने दो डाक्टरों के साथ दो स्वास्थ्य पथक 24 घंटे निवासी शाला में तैनात रखे.

    इस पथक ने निर्धारित दूरी से सभी विद्यार्थियों के शरीर का तापमान, ऑक्सिजन स्तर और अन्य कुछ लक्षण रहने पर उनकी जांच करके उस के नुसार तत्काल उपचार करे़  शाला व्यवस्थापन ने भी कर्मचारियों का एक पथक 24 घंटे तैनात रखे. विद्यार्थियो को किसी भी प्रकार से कष्ट रहने पर स्वास्थ्य पथक के निदर्शन में लाए़ सभी विद्यार्थियों को समय पर योग्य आहार मिलेगा इसका ध्यान रखना चाहिए़  किसी भी विद्यार्थी को असुविधा नही होगी इस का ध्यान रखना चाहिए. गट शिक्षणाधिकारी ने प्रतिदिन सुबह शाला को भेंट देकर सभी विद्यार्थियों के स्वास्थ्य संबंधि जायजा लेने की सूचना जिलाधिकारी ने दी. 

    इस अवसर पर जिला स्वास्थ अधिकारी आहेर ने कहा कि कोरोना संक्रमित पाए गए विद्यार्थियों में से कुछ विद्यार्थियों को सर्दी है, बाकी को कोई भी लक्षण अथवा कष्ट नही रहने का बताया. तहसीलदार शेलार ने निवासी शाला के कोरोना संक्रमित विद्यार्थियों की जानकारी दी़  इस शाला का परिसर प्रतिबंधित क्षेत्र (कन्टेन्मेंट जोन) घोषित किया गया है.

    संक्रमित पाए गए सभी विद्यार्थी शाला के छात्रावास में निवासी रुप से रहनेवाले है. इस में अमरावती जिले के 151, यवतमाल जिले के 55, वाशिम जिले के 11, बुलढाना जिले के 3, अकोला जिले का 1, हिंगोली जिले के 8 विद्यार्थियों का समावेश है़