Rain in Nagpur

    वाशिम. विगत दिनों से प्रतीक्षा की जा रही बारिश ने रविवार को शहर के साथ साथ परिसर में दस्तक दी़  रविवार की सुबह से मौसम साफ व अच्छी धूप निकली थी़  तो दोपहर दो बजे के बाद वातावरण में अचानक बदलाव होकर आसमान में काले बादल मंडराने लगे.

    इस बीच ठंडी हवा शुरु हुई व ढाई बजे के दरम्यान शहर के साथ परिसर में हल्की बारिश हुई. अचानक हुई इस बारिश से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली. वही बारिश का मौसम बन गया़  बारिश का मौसम शुरु होने के लिए अब केवल कुछ समय बचा है़.

    जिस से किसान अपने खेती के बुआई पूर्व कार्यों को गति मिलने से बुआई के लिए खेती तैयार करने में जुटे हैं. इस वर्ष अच्छी बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. इसे देखते हुए अधिक तर किसानों ने बीज, खाद खरीदी कर लिया है. वे अब मानसून की बारिश की प्रतीक्षा कर रहे हैं. 

    सामान्यत: मानसून पूर्व भी एक दो बार जोरदार बारिश होती है़  लेकिन इस बार वाशिम में अभी तक मानसून पूर्व की जोरदार बारिश नहीं हुई है. जब तक अच्छी बारिश नहीं होती तब तक किसान अपने खेतों में बुआई का काम शुरु नहीं करते है. इसलिए अभी किसानों के साथ साथ सभी की नजरें आसमान की ओर लगी हुई है़